scriptED ने Sushant Singh Rajput और Rhea Chakraborty के 15 करोड़ लेनदेन का सच किया उजागर | Sushant Singh Rajput and Riya Chakraborty's transactions come true | Patrika News

ED ने Sushant Singh Rajput और Rhea Chakraborty के 15 करोड़ लेनदेन का सच किया उजागर

Published: Aug 14, 2020 08:39:33 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

ED करेगी सुंशात के निजी कर्मचारी, जिसमें उनके रसोइए और बॉडी गार्ड से पूछताछ
सुशांत सिंह मामले में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है

Sushant Singh bank account

Sushant Singh bank account

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद मुख्य आरोपी के रूप में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) का नाम सबसे पहले आया है। इसके अलावा सुशांत के पिता ने भी रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) पर कई बड़े संगीन आरोप लगाते हुए एफआईआई दर्ज कराई है। अब ईडी ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. और इस मामले में रिया से गहरी पूछताछ शुरू कर दी है।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस की जांच के बाद यह बात भी सामने आ रही है कि सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये का लेन-देन किया गया था। और यही बात सुशांत (Sushant Singh Rajput father KK Singh) के पिता के.के. सिंह भी हमेशा से कहते आ रहे हैं। कि सुशांत(Sushant Singh bank account) के बैंक खाते से रुपये ट्रांसफर किए गए हैं।

अब सीबीआई इस जांच में जुटी हुई है कि सुशांत के डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड और अन्य वित्तीय लेनदेन का उपयोग उनकी मौत के बाद कौन कर रहा था। क्योंकि सुशांत (Sushant Singh Rajput’s bank account statement shows transactions) की मौत के बाद भी उनके खाते से पैसे निकाले गए हैं। बताया जा रहा है कि 15 करोड़ रुपये में से, लगभग 2.7 करोड़ रुपये का भुगतान सुंशात ने टैक्स भरने के लिए किया था। लेकिन अभी सुशांत और रिया के बीच कोई बड़ा लेनदेन सामने नहीं आया है।

अब ईडी, इस बात की भी छानबीन कर रही है कि रिया और उनके भाई शोविक ने सुशांत के साथ मिलकर कंपनियां कैसे बनाईं। रिया विविडरेज रियालिटिक्स कंपनी की निदेशक हैं, जबकि उनका भाई शोविक फ्रंट इंडिया फॉर वल्र्ड फाउंडेशन के निदेशक हैं। सुशांत भी इनके साथ थे।

सुशांत के पिता के.के. सिंह ने सुशेत के पैसों के साथ हुआ हेरफेर को देखते हुए 25 जुलाई को बिहार पुलिस को अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उनके बेटे के कोटक महिंद्रा बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये निकाले गए हैं। जिसके बाद से ईडी ने रिया और उनके परिवार के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत 31 जुलाई को मामला दर्ज किया।

इसके अलावा केके सिंह ने रिया पर और भी ऐसे आरोप लगाए है जो काफी चौकाने वाले थे। सीबीआई ने इस मामले की जांच करते हुए रिया और उनके परिवार के सदस्यों सहित छह लोगों को नामजद किया था। अब ईडी एक एक करके रिया और उनके परिवार के लोगोंसे पूछताछ कर रही है। इसके अलावा ईडी ने रिया के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, रिया के सीए रितेश शाह और सुशांत की बहन मीतू सिंह के बयान दर्ज किए हैं।

अब ईडी उन लोगों से भी पूछताछ कर रही है जो दिवंगत अभिनेता के निजी कर्मचारी, जिसमें उनके रसोइए और बॉडी गार्ड शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो