Sushant Singh Rajput suicide : एकता कपूर के इस शो से हुए मशहूर, 'एमएस धोनी' रही टर्निंग पॉइंट

By: Shaitan Prajapat
| Published: 14 Jun 2020, 04:00 PM IST
Sushant Singh Rajput suicide : एकता कपूर के इस शो से हुए मशहूर, 'एमएस धोनी' रही टर्निंग पॉइंट
sushant singh rajput commted sucide

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Bollywood actor Sushant Singh Rajput) ने मुंबई में अपने घर में फांसी लगाकर जान (Sushant Singh Rajput commits suicide) दे दी है। वे 34 साल के थे। सुशांत बॉलीवुड के बेहद लोकप्रिय एक्टर थे। रव‍िवार को घर में उनका शव पंखे से लटकता मिला।

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Bollywood actor Sushant Singh Rajput) ने मुंबई में अपने घर में फांसी लगाकर जान (Sushant Singh Rajput commits suicide) दे दी है। वे 34 साल के थे। सुशांत बॉलीवुड के बेहद लोकप्रिय एक्टर थे। रव‍िवार को घर में उनका शव पंखे से लटकता मिला। घर के नौकर ने फोन कर पुलिस को इसकी जानकारी दी। फिलहाल, आत्महत्या के किसी कारण का पता नहीं चला है। सुशांत का जन्‍म 21 जनवरी, 1986 को ब‍िहार की राजधानी पटना में हुआ था। उनके पिता सरकारी नौकरी में थे। सुशांत की शुरुआती पढ़ाई पटना के कार्मेल स्कूल से हुई थी। इसके बाद सुशांत ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजिनियरिंग में ऐडमिशन लिया। 3 साल तक इंजिनियरिंग करने के बाद सुशांत पढ़ाई छोड़कर मुंबई चले गए। यहां वह ऐक्टिंग की फील्‍ड में अपनी किस्मत आजमाने लगे।

sushant singh rajput commted sucide

सुशांत ने अपने कॅरियर की शुरुआत टीवी एक्टर के तौर पर की थी। उन्होंने सबसे पहले 'किस देश में है मेरा दिल' नाम के धारावाहिक में काम किया था पर उन्हें पहचान एकता कपूर के मशहूर टीवी सीरियल 'पवित्र रिश्ता' से मिली। इसके बाद उन्‍होंने कई रियलिटी शोज में भी ह‍िस्‍सा ल‍िया। सुशांत सीरियल 'पवित्र रिश्ता' की को-स्टार अंकिता लोखंडे के साथ लंबे वक्‍त तक रिलेशनश‍िप में रहे। इसके बाद खबरें आईं कि दोनों ने सगाई भी कर ली, लेकिन 2016 में दोनों अलग हो गए। अंकिता से ब्रेकअप के बाद सुशांत का नाम कृति सैनन और फिल्‍म 'केदारनाथ' की को-स्‍टार सारा अली खान से जुड़ा। इसके बाद वे एक्‍ट्रेस रिया चक्रवर्ती के साथ रिलेशनशिप में हैं।

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या, यहां शूट की थी आखिरी फिल्म

इसके बाद उनका फिल्मों का सफर शुरु हुआ था। वे फिल्म 'काय पो छे' में लीड एक्टर के तौर पर नजर आए थे। उनके अभिनय की तारीफ भी हुई थी। इसके बाद उन्‍होंने 'शुद्ध देसी रोमांस', 'पीके', 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी', 'एसएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी', 'राब्‍ता', 'सोनचिड़िया' और 'छिछोरे' और केदारनाथ' जैसी फिल्‍मों में काम क‍िया।

सूत्रों के मुताबिक, सुशांत सिंह काफी लंबे समय से थे तनाव में थे। पिछले कई दिनों से पार्टी और मेन स्ट्रीम में नजर नहीं आए। कुछ दिनों पहले उनकी एक्स मैंनेजर ने भी खुदकुशी कर ली थी। उन्होंने 'काई पे चे' अपने कॅरियर की शुरुआत की थे। उन्होंने अपने छोटे से करियर में खास छाप छोड़ी थी।
फिल्म 'एमएम धोनी' में उनके अभिनय की काफी तारीफ हुई थी।

Show More