sushant singh rajput ने किया सुसाइड, सक्सेस के पीछे था इस बड़ी हस्ती का हाथ, नहीं तो पहले ही हो जाते गुम

By: भूप सिंह
| Updated: 14 Jun 2020, 03:50 PM IST
sushant singh rajput ने किया सुसाइड, सक्सेस के पीछे था इस बड़ी हस्ती का हाथ, नहीं तो पहले ही हो जाते गुम
sushant singh rajput commted sucide

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ( sushant singh rajput ) ने महज 34 साल की उम्र में मुंबई अपने घर में सुसाइड कर लिया। उनके सुसाइड करने से इंडस्ट्री एक बार फिर शोक की लहर दौड़ गई है....

बॉलीवुड के स्‍टार सुशांत सिंह राजपूत ( sushant singh rajput commted sucide ) ने 34 साल की उम्र में सुसाइड कर लिया है। उनका जन्म 21 जनवरी, 1986 को पटना में हुआ था। हाल ही कुछ दिन पहले उनकी एक्स मैनेजर दिशा सलियन ने बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। सुशात ( sushant singh rajput ) आज जो भी कुछ थी उनकी वजह टीवी इंडस्‍ट्री की एक मजबूत और दिग्‍गज हस्‍ती हैं। ऐसा कहा जाता है कि अगर वे ना होतीं तो सुशांत बालीवुड में आने से पहले ही भीड़ में गुम हो गए होते।

sushant singh rajput commted sucide

पटना में देखे मुंबई के ख्‍वाब
सुशांत सिंह राजपूत बिहार के पटना में 21 जनवरी, 1986 में पैदा हुए। शुरुआत से महत्‍वाकांक्षी और प्रतिभाशाली सुशांत क्रिकेटर बनना चाहते थे। किशोरावस्‍था तक आते आते उन्‍हें डांस में कॅरियर बनाने की सूझी। इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान वह क्रिकेटर बनने का भी ख्‍वाब देखते थे। कॅरियर के प्रति कुछ साफ नजरिया नहीं बन पाने के बावजूद दोस्‍तों के कहने पर वह डांस कंप्‍टीशन में हिस्‍सा लेने लगे।

sushant singh rajput commted sucide

स्‍टूडियोज के चक्‍कर काटे तो पता चला स्‍ट्रगल
काफी समय तक सही मुकाम पाने की तलाश के बाद सुशांत ने मुंबई का रुख किया और यहां आकर फिल्‍म स्‍टूडियोज के चक्‍कर काटने लगे। डांस को बेहतर करने के लिए सुशांत ने श्‍यामक डावर की क्‍लासेस लेनी शुरू कीं। काफी मुश्किल के बाद उन्‍हें स्‍टेज शो में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम हासिल हुआ। इस दौरान सुशांत ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स और फिल्‍मफेयर जैसे इवेंट्स में डांस परफॉर्म किया।

बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स ने एक्टिंग में उतारा
फिल्‍मफेयर इवेंट में सुशांत के डांस और लुक्‍स को देखकर टीवी सीरियल क्‍वीन निर्माता एकता कपूर काफी प्रभावित हुईं। एकता कपूर ने 2007 में सुशांत को अपने एक्टिंग टैलेंट को दिखाने का मौका देने के लिए ऑडिशन में बुलाया। एकता कपूर उस वक्‍त अपने नए नाटक सीरीज ‘किस देश में है मेरा दिल’ के लिए ऑडिशन ले रही थीं। सुशांत सिंह राजपूत को नाटक सीरीज के लिए सेलेक्‍ट कर लिया गया और इसका प्रसारण 2008 से 2009 तक किया गया। इसमें वह प्रीत, ललित और जुनेजा के किरदारों में नजर आए।

पहली फिल्‍म में ही फिल्‍मफेयर अवॉर्ड
2012 में सुशांत को पहली फिल्‍म अभिषेक कपूर निर्देशित ‘काय पो छे’ के लिए साइन किया गया। फिल्‍म के निर्देशक अभिषेक एकता कपूर के अच्‍छे दोस्‍त हैं। तो इस फिल्‍म में भी बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स में किया काम सुशांत के काम आ गया। 2013 में फिल्‍म रिलीज होते ही सिनेमाघरों में छा गई। इसमें शानदार अभिनय के लिए सुशांत को बेस्‍ट डेब्यू एक्‍टर का फिल्‍मफेयर अवॉर्ड भी हासिल हुआ। इसके बाद सुशांत ने शुद्ध देशी रोमांस, एमएस धोनी, केदारनाथ और छिछोरे जैसी ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍में दी हैं। सुशांत कई मौकों पर यह स्‍वीकार भी कर चुके हैं कि उनके कॅरियर में बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स और एकता कपूर का बड़ा हाथ है।