scriptसुशांत का आखिरी फिल्म में भी दुखद अंत, मायूसियों में पनपा प्रेम | Sushant Singh Rajput last movie story has his tragic end | Patrika News

सुशांत का आखिरी फिल्म में भी दुखद अंत, मायूसियों में पनपा प्रेम

locationमुंबईPublished: Jun 18, 2020 10:45:22 pm

‘दिल बेचारा’ ( Dil Bechara ) के नायक मैनी सुशांत सिंह ( Sushant Singh Rajpoot ) और नायिका किजी संजना सांघी ( Sanjana Sanghi ) का भी यही किस्सा है। निर्देशक मुकेश छाबड़ा ( Mukehs Chabra ) की इस पहली फिल्म की ज्यादातर शूटिंग जमशेदपुर में की गई। कुछ हिस्से पेरिस में भी फिल्माए गए।

Sushant Singh Rajput Suicide

Sushant Singh Rajput Suicide

-दिनेश ठाकुर

अजीब इत्तफाक है कि सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajpoot ) ने अपनी आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ ( Dil Bechara ) में ऐसा किरदार अदा किया, जो कैंसर से जूझते हुए धीरे-धीरे दुखद अंत की तरफ बढ़ रहा है। यह कुछ-कुछ उसी तरह का किरदार है, जिसे हृषिकेश मुखर्जी की ‘आनंद’ में निहायत शिद्दत से अदा कर राजेश खन्ना अमर हो गए। ‘आनंद’ के साथ हृषिकेश मुखर्जी की ही दूसरी फिल्म ‘मिली’ को भी मिला दिया जाए तो ‘दिल बेचारा’ का थोड़ा-बहुत कथानक तैयार हो जाता है। यानी ‘मिली’ की जया भादुड़ी की तरह ‘दिल बेचारा’ की नायिका (संजना सांघी) भी कैंसर की मरीज है। वैसे इस फिल्म को अमरीकी लेखक जॉन ग्रीन के उपन्यास ‘द फॉल्ट इन आवर स्टार्स’ (2012) पर आधारित बताया जा रहा है। इस उपन्यास पर हॉलीवुड 2014 में इसी नाम से सलीकेदार फिल्म बना चुका है। निर्देशक जोश बून की यह फिल्म सिएटल अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में दिखाई गई थी और बॉक्स ऑफिस पर भी कामयाब रही थी।
'दिल बेचारा' रिलीज डेट उनाउंस, संजना से रोमांस करते नजर आएंगे सुशांत सिंह

हॉलीवुड की ‘द फॉल्ट इन आवर स्टार्स’ की नायिका हेजल (शैलेन वुडले) थायरॉइड कैंसर की मरीज है। कैंसर फेफड़ों तक फैल चुका है और डॉक्टरों ने हाथ खड़े कर दिए हैं। मां के कहने पर वह कैंसर मरीजों के हफ्तेभर के शिविर में हिस्सा लेने पहुंचती है। वहां उसकी मुलाकात नायक ऑगस्टस (एंसल अल्गॉर्ट) से होती है, जिसे हड्डियों का कैंसर है। एक जैसी पीड़ा से गुजर रहे इन दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती हैं, प्रेम पनपता है और जिंदगी के जितने भी दिन हैं, साथ गुजारने के वादे किए जाते हैं। आखिर में ऑगस्टस कैंसर से हार जाता है। हेजल को उससे बिछुडऩे का दुख तो है, लेकिन सुकून इससे बड़ा है कि वह प्रेम के गिनती के पलों को भी भरपूर तरीके से जी पाई, जो कई लोग लम्बी जिंदगी में भी नहीं जी पाते।

'दिल बेचारा' रिलीज डेट उनाउंस, संजना से रोमांस करते नजर आएंगे सुशांत सिंह

‘दिल बेचारा’ के नायक मैनी (सुशांत सिंह) और नायिका किजी (संजना सांघी) का भी यही किस्सा है। निर्देशक मुकेश छाबड़ा की इस पहली फिल्म की ज्यादातर शूटिंग जमशेदपुर में की गई। कुछ हिस्से पेरिस में भी फिल्माए गए। अर्से बाद इस फिल्म में ए.आर. रहमान की धुनें सुनने को मिलेंगी। ‘रॉकस्टार’, ‘हिन्दी मीडियम’ और ‘फुकरे रिटर्नस’ में छोटे-मोटे किरदारों में नजर आईं संजना सांघी की बतौर नायिका यह पहली फिल्म होगी।

‘दिल बेचारा’ काफी समय से सिनेमाघरों में पहुंचने का इंतजार कर रही है। एक ओटीटी कंपनी इसके प्रसारण अधिकार खरीद चुकी है, लेकिन सुशांत सिंह के प्रशंसक इसे सिनेमाघरों में उतारने की मांग कर रहे हैं। सिनेमाघर जल्दी नहीं खुले तो ‘गुलाबो सिताबो’ की तरह इसके भी सीधे डिजिटल प्रीमियर के आसार हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो