Sushant Singh Rajput के गले पर निशान को लेकर उठे सवाल, O ,U या V शेप का निशान दे रहा ये सकेंत

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 24 Jun 2020, 06:11 PM IST
Sushant Singh Rajput  के गले पर निशान को लेकर उठे सवाल, O ,U या V शेप का निशान दे रहा ये सकेंत
Sushant Singh Rajput Death

  • 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput suicide) ने की आत्महत्या
  • सुशांत (Sushant Singh Rajput Death)की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से पुलिस ने की करीब 10 घंटे पूछताछ

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (sushant singh rajput) की अचानक हुई मौत के बाद पुलिस इस केस की गहराई से जांच पड़ताल करने में जुट गई है। इस एक्टर की मौत के बाद हर वो लोग निशाने पर है जो इस एक्टर के सबसे नजदीक रहे है। जिसमें सबसे अहम कड़ी बनकर सामने आ रही है उनकी कथित गर्लफ्रेन्ड(Rhea Chakraborty Sushant Relationship) रिया चक्रवर्ती, जिससे पुलिस ने करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी लेकिन रिया ने सुंशात के बारे में छिपे राज का खुलासा पूरी तरह से नही किया है पुलिस पूरी तह तक जाने के लिए एक बार फिर से रिया से पूछताछ कर सकती है। वहीं कुछ लोग सुंशांत की मौत को लेकर अफवाह फैला रहे हैं कि सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या नही की बल्कि उनकी हत्या की गई थी।

एक्टर के कमरे में क्यों नहीं था स्टूल?

सोशल मीडिया (social media) पर फैल रही अफवाहों में दावा किया जा रहा है कि, यदि सुशांत ने आत्महत्या की थी तो उनके रूम में स्टूल या कुर्सी क्यों पाई गई थी? इसके अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में एक्टर की मौत की वजह दम घुटना बताई गई है और गला दबाने या स्ट्रगल का कोई जिक्र नहीं किया गया है।

मेडिकल और फरेंसिक एक्सपर्ट्स की मानें तो, कई बार ऐसा होता है जब मरने वाले के पैर और उस प्लैटफॉर्म के बीच काफी कम अंतर होता है जिसमें इंसान चढ़कर फांसी लगाता है। पर फिर भी फंदे की वजह से इंसान की मौत हो जाती है तो हो सकता है कि, सुशांत की मौत भी इसी वजह से हुई।

क्या बाहर से बंद था दरवाजा?

दावा ये भी किया जा रहा है कि, सुशांत की हत्या करने के बाद उनका कमरा बाहर से बंद कर दिया गया था। लेकिन जब पुलिस ने कमरे की गहराई से जांच की और चाबी बनाने वाले से भी पूछताछ की तो उसने साफ कहा कि, दरवाजा अंदर से ही बद किया गया था और दरवाजे के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई थी और न ही दरवाजा बाहर से बंद किया गया था।

सुशांत के गले पर लाल रंग का निशान

एक्टर की मौत के बाद सोशल मीडिया उनके शरीर की तस्वीरे वायरल हुई थीं। जिसमें एक्टर के गले पर लाल रंग का गहरा निशाना पाया गया था। इस निशान को देख लोगों ने दावा किया कि, यह निशान एक्टर के गले को दबाने की वजह से बना था।

लेकिन सूत्रों का मानना है कि, सुशांत ने हरे रंग के कपड़े से फांसी लगाई थी और जब एक्टर ने फांसी लगाई तो उनके गले में ब्लड क्लॉटिंग हुई होगी और जिसकी वजह से गले पर लाल गहरा निशान बन गया। इसके अलावा बताया जाता है कि गला दबाने पर इंसान के गले पर O शेप का निशान बनता है और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में साफ बताया गया है कि, उनके गले पर U या V शेप का निशान बना था जो कि फांसी लगाने से ही बनता है।