इरफान, ऋषि कपूर के बाद Sushant Singh Raiput ने कहा दुनिया को अलविदा, बॉलीवुड ने तीन महीने में खोए बड़े सितारे

By: Neha Gupta
| Published: 14 Jun 2020, 03:58 PM IST
इरफान, ऋषि कपूर के बाद Sushant Singh Raiput ने कहा दुनिया को अलविदा, बॉलीवुड ने तीन महीने में खोए बड़े सितारे
Sushant Singh Rajput commits suicide

बॉलीवुड के लिए पिछले तीन महीने बेहद ही सदमें वाले रहे हैं। अब बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मुंबई वाले घर में खुदकुशी (Sushant Singh Rajput suicide) करने की खबर सामने आई है जिसने हर किसी को बड़ा झटका लगा है।

नई दिल्ली | बॉलीवुड के लिए पिछले तीन महीने बेहद ही सदमें वाले रहे हैं। अब बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मुंबई वाले घर में खुदकुशी (Sushant Singh Rajput suicide) करने की खबर सामने आई है। सुशांत ने बेहद ही कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया जिससे हर कोई सकते में है। सुशांत की खुदकुशी पर अभी संशय बना हुआ है। उनका शव पंखे से लटका हुआ पाया गया। पुलिस के मुताबिक, सुशांत डिप्रेशन से गुजर रहे थे, उनके घर से कुछ दवाईयां मिली है जिससे पता चलता है कि उनका इलाज चल रहा था। सुशांत लंबे समय से मेंटल ट्रॉमा (Mental Trauma) से गुजर रहे थे।

सुशांत ने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी एक्टर के तौर पर की थी। पवित्र रिश्ता सीरियल से वो घर-घर में फेमस हो गए थे। बॉलीवुड में एंट्री करने के बाद सुशांत ने फिल्म M.S. Dhoni: The Untold Story से सभी के दिलों में जगह बना ली थी। साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म छिछोरे से भी उन्होंने दर्शकों का खूब दिल जीता था। सुशांत ने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्में की लेकिन पर्सनल लाइफ में वो काफी अपसेट थे। पुलिस उनकी मौत पर जांच कर रही है, अभी असल वजह से कुछ भी कह पाना मुश्किल है।

बॉलीवुड पिछले तीन महीने में तीन बड़े सितारों को खो चुका है जो एक बड़ा झटका है। इरफान खान के निधन के बाद सभी सदमे में थे। इरफान ने कैंसर के चलते दुनिया को अलविदा कह दिया था। बॉलीवुड स्टार्स से लेकर टीवी सितारों को इरफान के निधन (Irrfan Khan Died) से बड़ा सदमा लगा था। इरफान का निधन सिर्फ हिंदी सिनेमा के लिए ही नहीं बल्कि हॉलीवुड के लिए भी क्षति थी। इरफान के निधन से देश संभल भी नहीं पाया कि बॉलीवुड के उम्दा एक्टर ऋषि कपूर का भी निधन (Rishi Kapoor Died) हो गया। ऋषि कपूर के दुनिया को अलविदा कहने से हर किसी का दर्द सामने आया।

सितारों ने ऋषि कपूर के निधन को बॉलीवुड का एक अंत खत्म होने के समान बताया था। ऋषि कपूर कैंसर से जूझ रहे थे, उन्होंने साल 2018 में अपने कैंसर का इलाज कराया था। वो लगभग एक साल तक न्यूयॉर्क में रहे उसके बाद इलाज कराकर वो भारत लौटे और ठीक भी थे। फरवरी में भी उनके स्वास्थ्य में कुछ समस्या आई थी जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। लेकिन आखिरकार कैंसर से वो अपनी लड़ाई हार गए। सिर्फ बॉलीवुड के लिए ही नहीं बल्कि देश के लिए भी तीन महीने में तीन बड़े सितारों के चले जाने के सदमें से उभर पाना आसान नहीं है।