scriptतापसी ने किया खुलासा, डायरेक्टर ने सरेआम की थी ऐसी हरकत, लोग कहते थे मनहूस और…! | Taapsee Pannu was considered a bad luck charm, rejected and insulted | Patrika News

तापसी ने किया खुलासा, डायरेक्टर ने सरेआम की थी ऐसी हरकत, लोग कहते थे मनहूस और…!

locationमुंबईPublished: Aug 20, 2019 02:23:37 pm

तापसी पन्नू ने खुलासा किया कि उन्हें शुरुआत में अपसगुन के रूप में देखा जाता था जिसकी वजह से उन्हें कई जगहों पर रिजेक्शन का सामना भी करना पड़ा था….

taapsee pannu

taapsee pannu

स्टार्स के लिए बॉलीवुड में अपनी जगह बनाना इतना आसान नहीं रहा है। कई स्टार्स ने इंडस्ट्री में अपनी जगह पक्की करने के लिए काफी स्ट्रगल किया है। उन्हीं में से एक हैं तापसी पन्नू ( taapsee pannu ) । उन्होंने अपने एक्टिंग कॅरियर की शुरुआत साउथ इंडियन फिल्मों से की थी। जब तापसी ने फिल्म ‘चश्मी बद्दूर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था तो वह साउथ इंडस्ट्री का एक पॉपुलर चेहरा बन चुकी थीं। पिछले कुछ वर्षों में तापसी बॉलीवुड फिल्मों में भी विमन के स्टॉन्ग कैरेक्टर निभाने वाले एक्ट्रेस बन गई हैं। हाल में तापसी की रिलीज हुई फिल्म ‘मिशन मंगल’ ( Mission Mangal ) बॉक्स ऑफिस की खिड़की पर सरपट दौड़ रही है। ‘मिशन मंगल’ अपने पहले पांच दिनों में ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार, विद्या बालन, कीर्ति कुल्हारी, नित्या मेनन और शरमन जोशी अहम भूमिका में हैं।

taapsee pannu

लोग मुझे अपसगुनी मानती थे
हाल ही में एक इंटरव्यू में तापसी पन्नू ने खुलासा किया कि उन्हें शुरुआत में अपसगुन के रूप में देखा जाता था जिसकी वजह से उन्हें कई जगहों पर रिजेक्शन का सामना भी करना पड़ा था। उन्होंने कहा, शुरुआत में मैंने दो-तीन फिल्मों में छोटे पार्ट किए थे और मेरी बदकिस्मती से वो फिल्में अच्छा नहीं कर पाई जिसकी वजह से मुझे अपसगुनी के रूप में देखा जाने लगा था। उस समय उन्हें अवॉर्ड समारोह में छठीं लाइन में बैठने को कहा जाता था। क्योंकि आयोजक उन्हें फर्स्ट लाइन में बैठने योग्य नहीं समझते थे।

नेपोटिज्म से लड़ रही हैं लड़ाई
अभिनेत्री आज भी इंडस्ट्री की शुमार एक्ट्रेसेस में अपनी जगह बनाने के बाद भी नेपोटिज्म से लगातार लड़ाई लड़ रही हैं। ‘नाम शबाना’ फेम एक्ट्रेस तापसी का कहना है कि उन्हें पास्ट में कई बार ठुकरा दिया गया था। इतना ही नहीं कई बार उन्हें अपमानित भी किया गया था। अपनी जिंदगी की पास्ट की एक घटना के बारे में बात करते हुए तापसी ने बताया, ‘एक कास्टिंग डायरेक्टर ने उन्हें कहा था कि उन्हें फिल्म ‘चश्मे बद्दूर’ में लेना उनकी सबसे बड़ी भूल थी।

taapsee pannu

डायरेक्टर फेंकर मारा था नारियल
तापसी ने बताया, ‘साउथ की फिल्मों के निर्देशक ने उन्हें नारियल फेंककर मारा था। वह उनके लिए एक बड़ा शॉक था क्योंकि उन्हें नहीं लगा था कि ऐसा होगा। मेरे लिए उस निर्देशक को समझना बेहद मुश्किल था। ये उनका एक महिला की खूबसूरती की प्रशंसा करने का तरीका था क्योंकि वो उनकी तुलना फूल और फलों से करते थे। वह ये कहकर अपना मजाक उड़ाती थी कि मुझे नारियल मिला और बाकी सबको फूल या कोई कोमल फल।

अपने मूंह फट अंदाज के लिए हैं मशहूर
तापसी काफी मूंह फट भी हैं इसलिए वो अपनी बाते खुलकर सबके सामने रखती हैं। कई बार वो अपने विवादित बयानों के चलते भी सुर्खियों में आ जाती हैं। हाल ही में उन्होंने अपने एक बयान में कहा था, ‘फिल्म उद्योग में महिलाओं पर केंद्रित फिल्में बनने और दर्शकों में इसे स्वीकार किए जाने से ही बॉक्स ऑफिस पर महिला और पुरुष कलाकारों की सफलता में जो अंतर दिखता है, उसे हटाया जा सकता है।’ उन्होंने कहा कि उनका मानना है ‘हीरो महिला या पुरुष कोई भी हो सकता है और वह इसे साबित करने की कोशिश में लगी हुई हैं। उन्होंने कहा कि वर्षों से दर्शकों के दिमाग में यह चीज भर दी गई है कि हीरो शब्द लैंगिक रूप से जुड़ा हुआ है। अब बदलाव एक रात में तो नहीं आ सकता है। यह धीरे-धीरे ही आएगा।’

बॉलीवुड में खास पहचान चुकी हैं तापसी
खैर पास्ट में कुछ भी हुआ हो लेकिन अब तापसी बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे मांग वाली एक्ट्रेसेस में से एक हैं। उन्होंने बॉलीवुड में ‘पिंक’, ‘नाम शबाना’, ‘मनमर्जियां’ और ‘बिल्ला’ जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से अपने फैंस और दर्शकों को काफी प्रभावित किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो