script‘Tandav’ पर लखनऊ में FIR के बाद यूपी पुलिस की टीम जांच के लिए मुंबई रवाना, निर्माता-निर्देशक व अन्य से होगी पूछताछ | Tandav cotroversy: Up Police team to investigate case in Mumbai | Patrika News

‘Tandav’ पर लखनऊ में FIR के बाद यूपी पुलिस की टीम जांच के लिए मुंबई रवाना, निर्माता-निर्देशक व अन्य से होगी पूछताछ

locationमुंबईPublished: Jan 18, 2021 07:34:11 pm

‘तांडव’ ( Tandav Web Series ) के खिलाफ लखनऊ में दर्ज हुई एफआइआर
यूपी पुलिस की टीम जांच के लिए मुंबई रवाना
निर्माता-निर्देशक व अन्य से करेगी पूछताछ

’Tandav’ में सैफ अली का किरदार चाणक्य जैसा, सुनील ग्रोवर चालाक गुरपाल के रोल में, जानें पूरी स्टार कास्ट

’Tandav’ में सैफ अली का किरदार चाणक्य जैसा, सुनील ग्रोवर चालाक गुरपाल के रोल में, जानें पूरी स्टार कास्ट

मुंबई। सैफ अली खान ( Saif Ali Khan ) स्टारर वेब सीरीज ‘तांडव’ ( Tandav Web Series ) को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। कई बीजेपी नेताओं और आम लोगों ने सीरीज में दिखाए गए आपत्तिजनक दृश्यों पर विरोध जताया है। ‘तांडव’ को लेकर उत्तर प्रदेश में दर्ज एफआइआर के बाद यूपी पुलिस ( UP Police ) की एक टीम पूछताछ के लिए मुंबई रवाना की गई है।

सैफ अली खान की ‘तांडव’ वेब सीरीज पर हो रहा बवाल, यहां पढ़ें इसका रिव्यू

हिन्दू देवी-देवताओं के गलत चित्रण का आरोप

लखनउ के लखनऊ और हजरतगंज थाने में ‘तांडव’ में हिन्दू देवी-देवताओं के आहत करने वाले चित्रण को लेकर मामले दर्ज करवाए गए हैं। इसमें ‘तांडव’ के प्रोड्यूसर, डायरेक्टर व राइटर सहित अन्य के खिलाफ शिकायत की गई है।

अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल भी

दर्ज एफआईआर में कहा गया कि वेब सीरीज के पहले एपिसोड में हिंदू देवी-देवताओं का गलत चित्रण किया गया है जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। इसमें अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल भी किया गया है, जिससे लोगों में काफी आक्रोश है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने वेब सीरीज के निर्माता-निर्देशक, लेखक समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूपी पुलिस के 4 अधिकारी जांच के लिए मुंबई रवाना हो गए हैं।

नफरत फैलाने वाली वेब सीरीज

बीजेपी के प्रवक्ता और मीडिया सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने ट्वीट कर कहा,’जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं, घटिया वेब सीरीज की आड़ में नफरत फैलाने वाली वेब सीरीज ‘तांडव’ की पूरी टीम के खिलाफ योगीजी के उत्तर प्रदेश में गंभीर धाराओं में मामला दर्ज, जल्द गिरफ्तारी की तैयारी!!’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने दावा किया कि ‘UP पुलिस मुंबई निकल चुकी है,वो भी गाड़ी से,FIR में मजबूत धाराएं लगी हैं,तैयार रहना,धार्मिक भावनाओं को आहत करने की कीमत तो चुकानी ही पड़ेगी।’

https://twitter.com/shalabhmani/status/1350960410552381440?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/Mdzeeshanayyub?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1351106708739923972?ref_src=twsrc%5Etfw

पिछले सप्ताह स्ट्रीम हुई ये वेब सीरीज
गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ‘तांडव’ वेब सीरीज को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम किया गया था। करीब 5 घंटे की इस वेब सीरीज के पहले एपिसोड में कथित आपत्तिजनक कंटेंट दिखाने का आरोप लगा है। इस सीरीज में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया, डिनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अय्यूब, गौहर खान और कृतिका कामरा ने काम किया है। फिल्मकार अली अब्बास ज़फर और हिमांशु किशन मेहरा ने इसका निर्माण-निर्देशन किया है। इसके लेखक गौरव सोलंकी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो