scriptआतंकवाद और जाकिर नाईक मामले पर आमिर ने ये कहा? जानिए | Terrorism Should Not Be Linked To Religion, Says Aamir Khan | Patrika News

आतंकवाद और जाकिर नाईक मामले पर आमिर ने ये कहा? जानिए

Published: Jul 07, 2016 03:45:00 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

जहां आमिर दंगल और आतंकवाद पर बेबाकी से जवाब दिए, वहीं उन्होंने ‘सुल्तान’ का जिक्र करना भी नहीं भूले…

aamir khan

aamir khan

मुंबई। हमेशा की तरह बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ईद के मौके पर मीडिया के बीच हाजिर हुए। इस बार उनका मकसद अपनी आगामी फिल्म ‘दंगल’ के बारे में बातें करना था। बता दें कि देशभर में आमिर खान को लेकर गुस्सा है। इसका ताजा सबूत हाल ही देखने को मिला, जब उन्होंने ‘दंगल’ का पोस्टर रिलीज किया और सोशल मीडिया पर इस पोस्टर के खिलाफ ट्रेंड चल पड़ा। लोगों ने जमकर विरोध किया और पोस्टर के साथ ‘देशद्रोही का पोस्टर’ लिखकर हैशटैग किया। शायद यही वजह है कि ईद के मौके पर लोगों के दिलों पर अपनी पुरानी इमेज बनाने के लिए कुछ ऐसी बातें भी कह डालीं, जो अमूमन कहते नहीं हैं। इस दौरान उनसे आतंकवाद पर सवाल किया गया, तो आमिर इसका जवाब देते हुए कहा कि आतंकवाद फैलाने वालों का कोई मजहब नहीं होता। उन्होंने आगे यह भी कहा कि आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों लोगों का मजहब से कोई लेना-देना नहीं होता। चाहे वो कितना भी कहें कि वो ये सब मजहब के लिए कर रहे हैं। मजहब हमें प्यार सिखाता है। भाईचारा सिखाता है।’

गौरतलब है कि इन दिनों इस्लामिक धर्म गुरु जाकिर नाईक पर बैन लगाने की बात सुर्खियों पर है। जाकिर नाईक के बारे में जब आमिर से पूछा गया कि उन पर बैन लगना चाहिए या नहीं, तो उन्‍होंने कहा कि,’ मैं इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता।’ दरअसल जाकिर का मामला इसलिए उठाया गया कि ढाका हमले में शामिल रहे दो आतंकी जाकिर नाईक से प्रभावित थे। हालांकि अभी तक उनकी कोई भूमिका साफ नहीं है।

बहरहाल, मीडिया से बातचीत के दौरान जहां आमिर दंगल और आतंकवाद पर बेबाकी से जवाब दिए, वहीं उन्होंने सलमान की ‘सुल्‍तान’ का जिक्र करना भी नहीं भूले। उन्होंने कहा कि,’ मैंने ‘सुल्तान’ देखी, यह बहुत शानदार फिल्म है। फिल्म में मुझे कोई कमी नजर नहीं आई। यह एक प्रेरणादायक फिल्‍म है। फिल्‍म के सैकंड हॉफ में मैं बहुत रोया और कहीं-कहीं हंसा भी। फिल्म बहुत इमोशनल है।’ साथ ही आमिर ने यह भी उम्‍मीद जताई कि यह फिल्‍म ‘पीके’ का रिकॉर्ड तोड़ेगी।

आमिर ने कहा कि ‘दंगल’ और ‘सुल्‍तान’ दोनों ही फिल्‍म अलग-अलग हैं और दोनों की कोई तुलना नहीं है। आपको बता दें कि ‘सुल्‍तान’ में सलमान एक रेसलर की भूमिका निभाई है, वहीं ‘दंगल’ में आमिर भी रेसलर की भूमिका में ही नजर आएंगे। इस समानता को आमिर झुठला नहीं सकते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो