इस वजह से आमिर खान नहीं जाते किसी अवॉर्ड समारोह में, जानिए सच्चाई

By: Mahendra Yadav
| Published: 13 Mar 2018, 03:58 PM IST
इस वजह से आमिर खान नहीं जाते किसी अवॉर्ड समारोह में, जानिए सच्चाई
Aamir Khan

उन्होंने किसी अवॉर्ड समारोह में ना जाने की कसम सी खा रखी है

जहां सभी बॉलीवुड सितारे अवॉर्ड समारोहों में खूब बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। वहीं सुपरस्टार आमिर खान ऐसे समारोहों से दूर ही रहते हैं। आमिर ने पिछले वर्ष अप्रेल माह में दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड समारोह में शिरकत की थी। इसके पीछे कारण यह था कि उन्हें खुद लता मंगेशकर ने निमंत्रण दिया था, जिसे वे मना नहीं कर सके। इस समारोह में आमिर को उनकी फिल्म 'दंगल' के लिए विशेष पुरस्कार दिया गया। हालांकि आमिर आमतौर पर किसी अवॉर्ड समारोह में नहीं जाते।

आमिर को अवॉर्ड समारोहों से चिढ़:
सबके मन में यह सवाल जरूर है कि आखिर आमिर किसी अवॉर्ड समारोह में क्यों नहीं जाते। आमिर को इन अवॉर्ड समारोहों से इतनी चिढ़ क्यों है। यहां तक की उन्होंने किसी अवॉर्ड समारोह में ना जाने की कसम सी खा रखी है।

यह है वजह:
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 1992 में आमिर की फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' आई थी। यह फिल्म बॉक्स आॅफिस पर काफी हिट रही थी। उसी समय अभिनेता अनिल कपूर का भी बॉलीवुड में काफी बोलबाला था। आमिर को उम्मीद थी कि उनकी फिल्म को कोई ना कोई पुरस्कार जरूर मिलेगा। उस वक्त एक पुरस्कार समारोह में आयोजित हुआ। उस समारोह में बेस्ट एक्टर के लिए तीन नाम नॉमिनेट हुए। आमिर के साथ अनिल कपूर (बेटा के लिए) और अमिताभ बच्चन (खुदा गवाह के लिए) नॉमिनेट हुए। लेकिन आमिर को झटका उस वक्त लगा जब बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड अनिल कपूर को दे दिया गया।

आमिर को नागवार गुजरी यह बात:
आमिर खान को यह बात इस कदर नागवार गुजरी कि उन्होेंने आगे से किसी अवॉर्ड समारोह में ना जाने का मन बना लिया। हालांकि अनिल कपूर भी उस अवॉर्ड को डिजर्व करते थे लेकिन आमिर को इस बात से काफी ठेस पहुंची थी।

आमिर की फिल्मों में मिलते हैं अवॉर्ड लेकिन आमिर नहीं जाते:
अवॉर्ड समारोहों के दौरान आमिर की कई फिल्मों को अवॉर्ड मिले हैं लेकिन आमिर खुद किसी अवॉर्ड समारोह में शिरकत नहीं करते।

Aamir khan