scriptवो पांच शख्स, जो शाहरुख का जानते हैं हर राज, लेकिन क्या आप इन्हें जानते हैं? | The five celebs who know Shahrukhs every secret but do you know them? | Patrika News

वो पांच शख्स, जो शाहरुख का जानते हैं हर राज, लेकिन क्या आप इन्हें जानते हैं?

Published: Nov 02, 2017 04:38:27 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

वो पांच शख्स, जो शाहरुख का जानते हैं हर राज, लेकिन क्या आप इन्हें जानते हैं?

shahruh khan

shahruh khan

हर दिल अजीज शाहरुख खान …हर दिल में किंग खान का राज… वो बॉलीवुड के रोमांस के राजा हैं, लेकिन असल जिंदगी में वो शायद इतने रोमांटिक नहीं हैं…यही वो कारण था कि वो बॉलीवुड मेंइएक एक्शन एक्टर की इमेज बनाना चाहते थे, लेकिन किसी खास ने उनसे कहा- एक् शन छोड़ो…रोमांस करो…इसी में भविष्य है। उन्होंने उस शख्स की बात मानी और नतीजा हम सबके सामने है। शाहरुख से ये बात यश चोपड़ा ने कही थी। शाहरुख 52 साल के हो गए, लेकिन आज भी उनमें वही शरारत…वही बचपना…वही मिलनसारिता है, जो उन्हें भीड़ में अलग खड़ा करती है। बता दें कि शाहरुख बॉलीवुड के ऐसे स्टार हैं, जिनके बारे में हर कोई जानना चाहता है… लोग इनकी जिंदगी में झांकना चाहते हैं। जो शुरू से करीब हैं, वो राजदार हैं…लेकिन उनके दिल के बेहद करीब हैं…ये वो हैं, जिन्हें शाहरुख भी दिल से चाहते हैं। जी हां, हम आपको शाहरुख की जिंदगी के उन 5 लोगों के बारे में बता रहे हैं, जिनसे वह अपनी लाइफ की सीक्रेट बयां करते हैं। यानी ये पांच लोग शाहरुख की जिंदगी से जुड़ी हर निजी बात से वाकिफ रखते हैं। कई बार इनके साथ रिश्ते बिगडऩे की भी खबरें आर्इं, लेकिन वह आखिरकार झूठी साबित हुईं…क्योंकि जो सच्चे दिल से साथ होते हैं, वो कभी दूर नहीं होते हैं…उन्हीं में से हैं ये पांच…

 

गौरी खान
सब जानते है कि गौरी खान शाहरुख खान की वाइफ हैं और पहला प्यार भी। शाहरुख कई इंटरव्यू में कह चुके हैं कि वे जिंदगी के बड़े फैसले लेने में गौरी की एडवाइस लेना कभी नहीं भूलते हैं। दरअसल, गौरी खान शाहरुख की वाइफ बनने से पहले उनकी बड़ी अच्छी दोस्त थीं। कहा जाता है कि गौरी को बॉलीवुड की काफी समझ है। इस तरह गौरी से शाहरुख के तीन रिश्ते हैं…पहला, बेस्ट फ्रेंड, दूसरा, केयरिंग वाइफ, तीसरा, पहला प्यार…। गौरी, शाहरुख की सबसे बड़ी राजदार हैं।

 

फराह खान
फिल्म मेकर और कोरियोग्राफर फरहा खान के साथ शाहरुख खान के बेहद करीबी रिश्ते हैं। एक बार शाहरुख ने फरहा खान के पति शिरीष कुंदर पर हाथ तक उठा दिया था। इसके बाद भी इस दोस्ती में दरार नहीं आई। हर अच्छे और बुरे वक्त में फराह और शाहरुख एक-दूसरे का साथ निभाते हैं। कहते हैं कि शिरीष और शाहरुख के बीच जो लड़ाई हुई थी, उसमें फराह के पति का ही फॉल्ट था। दरअसल, उन्होंने कुछ गलत कमेंट कर दिया था। फिर भी शाहरुख की खूब निंदा हुई थी…लोगों ने कहा था कि उन्हें हाथ नहीं उठाना चाहिए था।

When I was the one posing instead of @iamsrk ! FYI he can put any photographer out of business!

A post shared by Karan Johar (@karanjohar) on

करण जौहर
फिल्म मेकर करण जौहर से शाहरुख खान के फैमिली रिलेशंस हैं। शाहरुख की वाइफ गौरी खान और करण जौहर की काफी अच्छी दोस्ती है। करण जौहर ने शाहरुख खान को लेकर कई फिल्में बनाईं, जिनमें ज्यादातर सुपर हिट रहीं। दोनों के बीच झगड़े की खबरें आती रही हैं, लेकिन आखिरकार इनकी दोस्ती की बात ही सामने आती है।

🖤🖤

A post shared by Rani Mukerji (@officialranimukerji) on

आदित्य चोपड़ा
यश चोपड़ा को शाहरुख खान अपने फादर की तरह मानते हैं। शाहरुख कई बार कह चुके हैं कि उन्हें रोमांस किंग बनाने का क्रेडिट केवल यश चोपड़ा का है। यश तो इस दुनिया में नहीं रहे, लेकिन उनके बेटे आदित्य के साथ शाहरुख के काफी अच्छे रिश्ते हैं। कहा जाता है कि आदित्य फिल्में बनाने से पहले शाहरुख की एडवाइस जरूर लेते हैं। बातदें कि ये बॉलीवुड के वो शख्स हैं, जिनसे शाहरुख अपनी जिंदगी की हर बाते शेयर करते हैं, लेकिन कभी इन्होंने शाहरुख की कोई बात किसी दूसरे व्यक्ति से साझा नहीं की। शाहरुख इन पर खुद से ज्यादा विश्वास करते हैं।

जूही चावला
यूं तो शाहरुख खान ने सबसे ज्यादा हिट फिल्में काजोल और दीपिका पादुकोण के साथ दी हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि जूही चावला एसी एक्ट्रेस हैं, जिनसे उनके काफी करीबी रिश्ते हैं। शायद यही वजह है कि शाहरुख ने ‘रेड चिल्ली’ प्रोडक्शन हाऊस बनाने से लेकर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम खरीदने तक में जूही हो पार्टनर बनाया। ‘कॉफी विद करण’ शो में शाहरुख खुद एक्सेप्ट चुके हैं कि बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस में जूही चावला ही उनकी सबसे अच्छी दोस्त हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो