साल 2018 में गूगल सर्च में टॉप पर रही ये फिल्में, देखिए टॉप 10 की लिस्ट
Mahendra Yadav
| Updated: 16 Dec 2018, 10:07:58 PM (IST)
साल 2018 में गूगल सर्च में टॉप पर रही ये फिल्में, देखिए टॉप 10 की लिस्ट
top 10 movies 2018

गूगल ने एक लिस्ट तैयार की है, जिसमें इंटरनेट पर इस वर्ष सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्में हैं

साल 2018 खत्म होने वाला और नया साल आने वाला है। यह वर्ष भारतीय फिल्मों के लिए काफी अच्छा रहा। इस साल दर्शकों ने चेहरों को नहीं बल्कि कंटेट को महत्तव दिया। इसी वजह से इस वर्ष छोटे बजट की कई फिल्मों ने बॉक्स आॅफिस पर अच्छी कमाई की। वहीं हर बार की तरह इस बार भी गूगल ने एक लिस्ट तैयार की है, जिसमें इंटरनेट पर इस वर्ष सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्में हैं। आइए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में।

नंबर वन पर फिल्म '2. 0':
इस वर्ष लोगों ने इंटरनेट पर सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म '2.व को सबसे ज्यादा बार सर्च किया। शंकर के निर्देशन में इस फिल्म को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता देखने को मिली। बता दें कि पिछले दिनों ही रिलीज हुई इस फिल्म ने दुनिया भर में 700 करोड़ से अधिक की कमाई की है।

नंबर 2 पर 'बागी 2':
इस साल गूगल सर्च में टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'बागी 2' रही। दिशा और टाइगर की पर्सनल लाइफ से जुड़ी खबरों को लेकर भी यह फिल्म सर्च की गई। इस फिल्म ने 164 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई की।

'रेस 3':
सलमान खान की फिल्म 'रेस 3' इस साल गूगल सर्च में तीसरे नंबर पर रही। इस फिल्म की उम्मीद से कम कमाई भी सर्च का कारण रही। हालांकि फिल्म को समीक्षकों से अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली थी।

 

साल 2018 में गूगल सर्च में टॉप पर रही ये फिल्में, देखिए टॉप 10 की लिस्ट

एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर:
रूसो ब्रदर्स के निर्देशन में बनी करीब डेढ़ दर्जन सुपरहीरोज़ वाली फिल्म 'एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर' गूगल सर्च में चौथे नंबर पर रही। यह फिल्म भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सबसे अधिक कमाई करने वाली विदेशी फिल्म रही। इसका बॉक्स आॅफिस कलेक्शन 227 करोड़ से अधिक रहा।

'टाइगर ज़िंदा है':
सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' गूगल सर्च में पांचवे स्थान पर रही। फिल्म ने लगभग 300 करोड़ से अधिक की कमाई की। यह इस लिस्ट की एकमात्र फिल्म है जो दिसंबर 2017 में रिलीज हुई थी।

संजू
संजय दत्त पर बनी बायोपिक 'संजू' को भी लोगों ने इंटरनेट पर काफी सर्च किया। यह इस लिस्ट में छठे नंबर पर है। यह इस साल की सबसे अधिक (342 करोड़ रूपये) कमाई करने वाली फिल्म है।

 

साल 2018 में गूगल सर्च में टॉप पर रही ये फिल्में, देखिए टॉप 10 की लिस्ट

'पद्मावत':
विवादों को लेकर दीपिका, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की यह फिल्म गूगल सर्च में 7वें स्थान पर रही। इस फिल्म ने भी 300 करोड़ से अधिक कमाए।

ब्लैक पैंथर:
रयान कूगलर के निर्देशन में बनी 200 मिलियन डॉलर के बजट वाली फिल्म 'ब्लैक पैंथर' ने दुनिया भर में 6500 करोड़ रुपए का बिजनेस किया। यह इस लिस्ट में 8वें नंबर पर रही।

'धड़क'
श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर की डेब्यू फिल्म 'धड़क' भी इस वर्ष काफी सुर्खियों में रही। यह गूगल सर्च में 9वें स्थान पर है।

'डेडपूल 2':
डेविड लीच के निर्देशन में मार्वल कॉमिक्स के किरदार पर आधारित फिल्म 'डेडपूल 2' गूगल सर्च में 10 वें स्थान पर है।

Show More