scriptमरने के बाद परवीन बॉबी की लाश पर भी क्लेम करने वाला कोई नहीं था, फिर महेश भट्ट आए आगे | There was no one to claim on Parveen babi's dead body | Patrika News
बॉलीवुड

मरने के बाद परवीन बॉबी की लाश पर भी क्लेम करने वाला कोई नहीं था, फिर महेश भट्ट आए आगे

परवीन बॉबी की लाश पर भी क्लेम करने वाला कोई नहीं था। बाद में कभी उनके प्रेमी रहे आलिया भट्ट के पिता महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) आगे आए।

नई दिल्लीApr 25, 2020 / 07:28 pm

Sunita Adhikari

parveen_babi_death.jpg
नई दिल्ली: बॉलीवुड की एक खूबसूरत एक्ट्रेस परवीन बॉबी (Parveen Babi) । जिन्हें फिल्म इंडस्ट्री में अपार सफलता मिली। उनके चाहने वालों की संख्या लाखों करोड़ों में थी। लेकिन परवीन बॉबी निजी जिंदगी में उतनी ही अकेली थीं। जब एक्ट्रेस की मौत हुई तो उनकी लाश पर भी क्लेम करने वाला कोई नहीं था। बाद में कभी उनके प्रेमी रहे आलिया भट्ट के पिता महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) आगे आए। परवीन बॉबी काफी प्रतिभाशाली थीं। लेकिन शराब की लत ने उनकी जिंदगी तबाह कर दी।
कहा जाता है कि बिकिनी का चलन परवीन बॉबी ने ही फिल्म इंडस्ट्री में चलाया था। अपने बोल्ड से अंदाज से उन्होंने एक अलग ही पहचान बनाई। एक्ट्रेस को लेकर कहा जाता है कि वह स्टारडम छोड़ एक दिन अमेरिका (America) में एक बाबा के पास चली गई थीं। वहां से छह साल बाद वापस लौटीं। लेकिन जब बॉबी वापस लौटीं तो उनकी हालत ठीक नहीं थी। बॉलीवुड की बोल्ड अदाकारा अब डरी सहमी रहने लगी थीं। परवीन बॉबी मानसिक हालत ठीक नहीं थी और वो किसी से बात नहीं करती थीं। उन्हें डर था कि उन्हें कोई मार डालेगा।
यही वजह है कि परवीन बॉबी ने अमिताभ बच्चन के अलावा बिल क्लिंटन पर जान से मारने का आरोप लगाया था। 90 के दशक में परवीन बॉबी के पास कोई फिल्म नहीं थी। बताया जाता है फिल्में न मिलने के कारण उन्हें पैसों की भी दिक्कत होने लगी थी।
20 जनवरी 2005 को परवीन ने अपने मुंबई स्थित फ्लैट में आखिरी सांस ली। परवीन का मौत का पता भी तब चला जब पड़ोसियों को उनके घर से दुर्गंध आने लगी थी। घर के बाहर भी ब्रेड और दूध का सामान ऐसे ही पड़ा था, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। कभी परवीन की खूबसूरती पर लाखों दिल लुटाने थे, लेकिन मौत के बाद उनकी लाश पर कोई क्लेम करने वाला भी नहीं था। फिर आलिया भट्ट के पापा महेश भट्ट आगे आए। एक्ट्रेस ने अपनी जायदाद का 80 प्रतिशत गरीबों के नाम कर दी थी।

Home / Entertainment / Bollywood / मरने के बाद परवीन बॉबी की लाश पर भी क्लेम करने वाला कोई नहीं था, फिर महेश भट्ट आए आगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो