इन 5 स्टार्स ने करोड़ों का ऑफर ठुकरा कर नहीं किया ब्रांड्स का प्रमोशन, एक बार बिग बी से बच्ची ने कहा- आप जहर...
Priti Kushwaha
Publish: Jun, 04 2019 03:00:37 (IST)
इन 5 स्टार्स ने करोड़ों का ऑफर ठुकरा कर नहीं किया ब्रांड्स का प्रमोशन, एक बार बिग बी से बच्ची ने कहा- आप जहर...
Akshay Kumar Amitabh Bachchan Ranbir Kapoor

आइए जानते हैं उन स्टार्स के नाम...

आज भारत की लगभग सभी बड़ी कंपनियां अपने प्रोडक्ट को बेचने के लिए स्टार्स से विज्ञापन के जिरिए प्रमोशन करवाती हैं। इन विज्ञापन के बदले स्टार्स कंपनी से मोटी रकम चर्चा करते हैं। वहीं विज्ञापन में नजर आने वाले स्टार्स के फैंस उनपर भरोसा कर के उस चीज को खरीदते हैं। लेकिन कुछ स्टार अपने उसूलों और नैतिकता के खिलाफ न जाते हुए इस तरह के विज्ञापन और करोड़ों के ऑफर को ठुकरा देते हैं। आज हम आपको ऐसे ही 5 स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

Amitabh Bachchan

इस लिस्ट में पहला नाम महानायक अमिताभ बच्चन का आता है। वह कमर्शियल विज्ञापनों के अलावा सरकारी विज्ञापनों में भी नजर आते हैं। लेकिन वो कभी सॉफ्ट ड्रिंक्स के विज्ञापनों को नहीं करते। दरअसल, कुछ कई साल पहले बिग बी ड्रिंक्स का प्रमोशन करते थे। तब उनके एक एक बच्ची कहा कि आप उन ड्रिंक्स का प्रमोशन करते हैं जिन्हें उसकी टीचर जहर बताती हैं। इसके बाद उन्होंने कभी भी सॉफ्ट ड्रिंक्स का प्रमोशन नहीं किया।

Akshay Kumar

एक्टर अक्षय कुमार कई तरह के विज्ञापनों में नजर आते हैं। वहीं वह फिट इंडिया कैंपन का सपोर्ट करते हैं। लेकिन जब एक बार उन्होंने पान मसाला प्रोडक्ट का विज्ञापन ऑफर हुआ तो उन्होंने इसे करने से साफ इनकार कर दिया।

Aamir Khan

मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान कई बड़े ब्रांड्स का चेहरा हैं। लेकिन वह वहीं विज्ञापन करते हैं जिसके पीछे कोई सामाजिक संदेश छुपा हो।

Ranbir kapoor

यंग एक्टर रणबीर कपूर कभी भी फेयरनेस क्रीम या त्वचा के रंग को मुद्दा बनाने वाली चीजों के विज्ञापन करने से परहेज करते हैं।

 

John Abraham

टफ एक्टर जॉन अब्राहम कभी भी तंबाकू या शराब का विज्ञापन नहीं करते हैं।