script

अब रसिका दुगल बनेंगी यौनकर्मी, करीना-माधुरी-ऐश्वर्या सहित ये ​एक्ट्रेसेस निभा चुकी हैं ऐसा किरदार

locationमुंबईPublished: Jul 13, 2019 04:53:40 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

बॉलीवुड में इस विषय पर बहुत सारी फिल्में बनी हैं। इन फिल्मों में बहुत-सी अभिनेत्रियों ने …..

These Actress who Played Prostitute Role in Bollywood Film

These Actress who Played Prostitute Role in Bollywood Film

बॉलीवुड अभिनेत्री रसिका दुगल जल्द ही नई फिल्म ‘गढ़वी’ में नजर आएंगी। अपनी अकमिंग मूवी को लेकर ‘मंटो’ की पत्नी साफिया मंटो का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस रसिका काफी उत्साहित हैं। इस फिल्म की मेलबर्न में भारतीय फिल्म महोत्सव में एक विशेष स्क्रीनिंग होगी। फिल्म ‘गढ़वी’ में अभिनेता संजय मिश्रा मुख्य भूमिका नजर आएंगे। गौरव बख्शी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रसिका एक सेक्स वर्कर का किरदार निभाती नजर आएंगी।

बॉलीवुड में इस विषय पर बहुत सारी फिल्में बनी हैं। इन फिल्मों में वेश्या के किरदार बहुत-सी अभिनेत्रियों ने निभाये, लेकिन कुछ किरदार अपनी जानदार परफॉरमेंस से हमारे दिल में बस गए। ये हैं वो एक्ट्रेसेस जिन्होंने बड़े पर्दे पर सेक्स वर्कर का किरदार निभाया..

tabu

1. तब्बू (चांदनी बार)
अभिनेत्री तब्बू ने फिल्म चांदनी बार में वेश्या का किरदार निभाया था। बेहरीन अदाकारी के साथ-साथ लोग तब्बू की बोल्डनेस के कायल हो गए थे।

kareena kapoor

2. करीना कपूर (चमेली)
सुधीर मिश्रा की फिल्म चमेली में करीना कपूर ने एक प्रॉस्टीट्यूट ‘चमेली’ का किरदार निभाया। जो हम सबको जिंदगी के कई मायने सीखा गई। इस फिल्म में चमेली के किरदार को करीना ने बहुत अच्छे से निभाया। चमेली के अलावा करीना ने ‘तलाश’ में भी एक सेक्स वर्कर का रोल किया था।

aishwariya

3. उमराव जान में ऐश्वर्या राय
रेखा की उमराव जान के बाद एक बार फिर लाई गई फिल्म ‘उमराव जान’ में ऐश्वर्या राय ने रेखा का किरदार निभाया था। तवायफ के किरदार में एश्वर्या की खूबसूरती ने सभी को तारीफें करने पर मजबूर कर दिया था।

madhuri dixit

3. माधुरी दीक्षित (देवदास)

फिल्म ‘देवदास’ में माधुरी ने प्यार में पड़ी तवायफ का किरदार निभाया था। इस किरदार में माधुरी ने लोगों को कुछ ऐसा मंत्रमुग्ध किया कि लोग चंद्रमुखी के कायल हो गए।

Rani Mukerji

4. रानी मुखर्जी (लागा चुनरी में दाग)
रानी मुखर्जी ने ‘लागा चुनरी में दाग’ में जिस संजीदगी से हालातों से विवश हो कर वेश्या का रोल निभाया, वो काबिले—तारीफ था। इसके अलावा साथिया में भी रानी ने एक प्रॉस्टीट्यूट का रोल किया था।

shruti hasan

5. श्रुति हासन (डी डे)

अभिनेत्री श्रुति हासन ने फिल्म डी डे में वेश्या का किरदार निभाया था। इस फिल्म में वेश्या के किरदार में श्रुति के अभिनय ने जान डाल दी थी। इस किरदार के लिए उन्हें काफी तारीफें मिली थीं।

ट्रेंडिंग वीडियो