scriptइन हॉट एक्ट्रेसेस का योग को युवाओं में पॉपुलर करने में बड़ा हाथ | These Bollywood Actresses make yoga popular in youth | Patrika News

इन हॉट एक्ट्रेसेस का योग को युवाओं में पॉपुलर करने में बड़ा हाथ

locationमुंबईPublished: Jun 20, 2019 08:13:42 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

आए दिन बॉलीवुड सितारे लोगों को योग के फायदे बताने के लिए और उन्हें योग के प्रति मोटिवेट…

These Bollywood Actresses make yoga popular in youth

These Bollywood Actresses make yoga popular in youth

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस हर साल 21 जून को दुनियाभर में मनाया जाता है। बॉलीवुड सितारे भी योग को लेकर काफी जागरुक हैं। आए दिन बॉलीवुड सितारे लोगों को योग के फायदे बताने के लिए और उन्हें योग के प्रति मोटिवेट करने के लिए अपनी वर्कआउट वीडियो और फोटो शेयर करते रहे हैं। फिटनेस की जब भी बात होती है तो फिल्मी सितारों का जिक्र जरूर किया जाता है। क्योंकि बॉलीवुड के सितारे फिटनेस को लेकर सजग रहते हैं और दूसरों को भी फिट रहने के लिए मोटिवेट करते रहते हैं। इसी क्रम में आज हम बात करते हैं उन पांच अभिनेत्रियों की जो योग करती है।

bollywood actresses yoga

कविता कौशिक
फिटनेस की दीवानी टीवी एक्ट्रेस कविता कौशिक योगाभ्यास नियमित तौर पर करती है। वह अक्सर एक्सरसाइज करते हुए फोटोज और वीडियोज पोस्ट करती रहती हैं। वो फिटनेस को बहुत महत्व देती हैं। यही वजह है कि कविता जिम के साथ-साथ योगा भी बहुत करती हैं।

bollywood actresses yoga

कंगना रनौत
योग की बात हो तो ऐसे में बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन कंगना रनौत कहां पीछे रहने वाली हैं। कंगना भी अपनी फिटनेस के लिए योग करती हैं।

bollywood actresses yoga

आलिया भट्ट
आलिया भट्ट ने सिर्फ योग के जरिए ही कई किलो वजन कम किया। योग के साथ-साथ उन्होंने हेल्दी खाना और पाइलट्स रूटीन भी फॉलो किया। आलिया हफ्ते में दो बार अष्टंगा योग करती थीं। आलिया अकसर योग की फोटोज अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते रहते हैं।

bollywood actresses yoga

जैकलीन फर्नांडिस-
अलादीन फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली जैकलीन भी अपनी फिटनेस को लेकर इंडस्ट्री में एक खास पहचान बना चुकी हैं। जैकलीन सोशल मीडिया पर अकसर अपनी एक्सरसाइज की फोटोज और वीडियो शेयर करती रहती हैं। जैकलीन ने कई बार पोल डांस और योग करते हुए भी वीडियो शेयर किए हैं।

bollywood actresses yoga

शिल्पा शेट्टी-
शिल्पा शेट्टी कई सालों से योगा करती आ रही है। योग प्रोमोट करने के लिए शिल्पा ने डीवीडी (शिल्पा योग) भी लॉन्च की थी। शिल्पा ने अपने ही अंदाज में योग के कई आसन किए हैं। उन्होंने कहा कि योग बॉडी बैलेंस और बिल्डिंग के अलावा आपको स्ट्रेंथ भी देता है। यह आपको एनर्जी, स्ट्रेंथ और मेंटली स्ट्रोंग भी बनाता है जो हर इंसान के लुइए जरूरी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो