scriptये बॉलीवुड इन हसीनाओं ने दी खूबसूरत बालों की कुर्बानी, किरदार के लिए मुंडवा सिर | These Bollywood actresses shaved their heads for films | Patrika News

ये बॉलीवुड इन हसीनाओं ने दी खूबसूरत बालों की कुर्बानी, किरदार के लिए मुंडवा सिर

locationमुंबईPublished: Jul 13, 2020 06:07:26 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

आज आपको ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने फिल्मों में अपना सिर तक मुंडवा (shaved their heads for films) लिया था। इन अभिनेत्रियों को अपने किरदार में जान डालने के लिए गंजी तक होना पड़ा।

actresses shaved their heads for films

actresses shaved their heads for films

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस (Bollywood actresses) अपने किरदार में ढलने के लिए कड़ी मेहनत करती है। अपनी बॉडी से लेकर अपने पहनावे में बहुत कुछ बदलाव करते है। कभी मोटी तो कभी वजन को काम करना पड़ता है। कई बार में उनको पर्दे पर ऐसे काम काम करना पड़ता है जिसके बारे में अपनी असल जिंदगी में उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था। आज आपको ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने फिल्मों में अपना सिर तक मुंडवा (shaved their heads for films) लिया था। इन अभिनेत्रियों को अपने किरदार में जान डालने के लिए गंजी तक होना पड़ा। इस खबरें आपको उन अदाकारों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने किरदार के लिए अपने बाल तक मुंडवा दिए।


शिल्पा शेट्टी
बॉलीवुड में अपनी फिटनेस के लिए मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने फिल्म ‘द डिजायर’ में अपने बालों की कुर्बानी दी थी। शिल्पा ने अपने किरदार में ढलने के लिए प्रोस्थेटिक मेकअप के जरिए ये लुक दिया था।

 

priyanka chopra
प्रियंका चोपड़ा
बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा भी बड़े पर्दे पर अपने सिर के बाल मुंडवा चुकी है। प्रियंका चोपड़ा ने बॉक्सर मैरी कॉम के जीवन पर आधारित फिल्म ‘मैरी कॉम’ में उनका किरदार निभाया था। इस रोल के लिए देसी गर्ल ने बहुत मेहनत की। एक्ट्रेस इसमें अपने बिना सिर के बालों के नजर आई थी।
अनुष्का शर्मा
अभिनेता रणवीर सिंह की पत्नी अनुष्का शर्मा भी अपने किरदार के लिए गंजी हो चुकी है। अनुष्का ने फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में एक कैंसर पेशंट का किरदार निभाया था। इस किरदार को रियल लुक देने के लिए एक्ट्रेस ने अपना सिर मुंडवा दिया था।
शबाना आजमी
बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आजमी अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जानी जाती है। शबाा आजमी ने अपने किरदार के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं। उन्होंने फिल्म ‘वाटर’ के लिए ये लुक धारण किया थां
लीजा रे
एक्ट्रेस लीजा रे फिल्म ‘वाटर’ में इस लुक में नजर आ चुकी है। फिल्म का हिस्सा बनते ही लीजा ने भी अपने बाल मुंडवा डाले थे।

ये बॉलीवुड इन हसीनाओं ने दी खूबसूरत बालों की कुर्बानी, किरदार के लिए मुंडवा सिर
तन्वी आजमी
फिल्म निर्माता और निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में तन्वी आजमी ने एक मराठा विधवा की भूमिका निभाई। इस किरदार को जीवंत रूप देने के लिए तन्वी वास्तव में गंजी हुईं।
अंतरा माली
अमोल पारेकर की फिल्म ‘एंड वन्स अगेन’ के लिए अंतरा माली ने भी अपना सिर मुंडवा लिया था। फिल्म में उन्होंने सिक्किम की एक साधु का किरदार निभाया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो