scriptविराट कोहली की तरह बॉलीवुड के ये सेलेब्स भी पीते है 4000 रुपए लीटर वाला Alkaline Water | These bollywood celebs also drink alkaline water cost 4000 per liter | Patrika News

विराट कोहली की तरह बॉलीवुड के ये सेलेब्स भी पीते है 4000 रुपए लीटर वाला Alkaline Water

Published: Sep 04, 2021 09:38:38 am

Submitted by:

Shalu Saini

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के साथ ही बॉलीवुड के कई सेलेब्स खुद को फिट रखने के लिए काला पानी यानी की एल्कालाइन वाटर का सेवन करते है। बताया जाता है कि इस पानी को पीने से कभी भी एसिडिटी की शिकायत नहीं आती है। वहीं इसका पीएच लेवल भी 8.0 से ज्यादा होता है।

black-water.jpg
काला पानी यानी कि एल्कालाइन वॉटर ना सिर्फ खिलाड़ियों के बीच बल्कि बॉलीवुड सेलेब्स के बीच भी काफी फेमस हो रहा है। बॉलीवुड की भी कई सेलेब्स ऐसे हैं जो काला पानी पीते हैं। कहां जाता है कि एल्कालाइन वॉटर शरीर के लिए काफी अच्छा होता है। एल्कालाइन वॉटर शरीर को हाइड्रेट रखता है इसके साथ ही इसमें पीएच लेवल भी काफी कम मात्रा में पाया जाता है, जिसके कारण बॉडी में कभी भी एसिडिटी की शिकायत नहीं आती है। इसके साथ ही इसको पीने से इम्युनिटी भी बूस्ट होती है। ब्लैक वाटर का पीएच लेवल 8.0 से ज्यादा पाया जाता है। इसकी खासियत के बारे में और इसकी कीमत से भारत में कई लोग अनजान है। ब्लैक वाटर के फायदे के चलते यह उन लोगों के बीच काफी पॉपुलर है जो फिटनेस पर काफी ध्यान देते हैं, यही कारण है जो ब्लैक वाटर पीते हुए बॉलीवुड सेलेब्स और खिलाड़ी कई बार स्पॉट किए जा चुके हैं ‌।
black_water.jpg
ब्लैक वाटर को नेचुरल एल्कालाइन वॉटर, हेल्थ ड्रिंक, नेचुरल एल्कालाइन वाटर, फ्युलविक ड्रिंत और स्पोर्ट्स ड्रिंक के नाम से भी जाना जाता है। जहां सादा पानी की कीमत देश में 20 से 30 लीटर होती है, वहीं इस पानी को अफोर्ड करना हर किसी की बात नहीं है। इस पानी की कीमत ₹4000 प्रति लीटर होती है। ब्लैक वाटर आईयोनाइज्ड वॉटर होता है, जिसकी वजह से यह सबसे ज्यादा शुद्ध माना जाता है। वही इस पानी को शुद्ध रखने के लिए जो मिनरल्स का इस्तेमाल किया जाता है वह ब्लैक कलर के होते हैं। पानी के अंदर 70 फ़ीसदी मिनरल्स यूज किए जाते हैं, जिसके कारण पानी काला दिखाई देता है। आइए जानते हैं देश के वह कौन-कौन से सेलेब्स है जो ब्लैक वाटर यानी कि एल्कालाइन वॉटर पीते हैं।
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का। विराट कोहली दुनिया के सबसे फिट स्पोर्ट्समैन में गिने जाते हैं। विराट अपनी फिटनेस का काफी ध्यान रखते हैं, यही कारण है कि वह कई सालों से महंगा पानी पी रहे हैं, वहीं विराट कोहली और उनका महंगा पानी काई बार चर्चा की विषय भी बन चुका है। बता दें कि विराट जो काला पानी पीते हैं उसकी कीमत ₹4000 प्रति लीटर है।
vk.jpg
वही बॉलीवुड की 47 साल की मलाइका अरोड़ा बी टाउन की सबसे हॉट और फिट एक्ट्रेसेस में गिनी जाती है। मलाइका की फिटनेस देखकर कोई नहीं यह बता सकता कि उनकी उम्र क्या होगी। मलाइका अपनी से कम उम्र की यंग एक्सेस को कड़ी टक्कर देती है। बता दें कि मलाइका भी खुद को फिट रखने के लिए ब्लैक वाटर पीती है। इसके साथ ही वह जिम में भी काफी पसीना बहाती है। मलाइका अरोड़ा को भी ब्लैक वाटर पीते हुए स्पॉट किया जा चुका है।
वही मिस वलर्ड रह चुकी और बॉलीवुड की मोस्ट ब्यूटीफुल और बोल्ड एक्ट्रेस में शुमार उर्वशी रौतेला भी ब्लैक वाटर पीती है। उर्वशी को हाल ही में एयरपोर्ट पर ब्लैक वाटर की बोतल के साथ स्पॉट किया गया था जो कि प्रीमियम एल्कालाइन वॉटर है, जिसकी कीमत 3000 रुपए प्रति लीटर बताई जाती है। उर्वशी रौतेला भी अपने आप को फिट रखने के लिए ब्लैक वाटर पीती हैं।
साउथ की फेमस एक्ट्रेस और बॉलीवुड में भी अपनी पहचान बनाने वाली श्रुति हसन मी ब्लैक वाटर पीती है। कोरोना काल में खुद को फिट रखने के लिए और बीमारी से दूरी बनाने के लिए श्रुति हसन ने ब्लैक वाटर पीना शुरू किया था। बताया जाता है कि ब्लॉक वाटर इम्युनिटी बढ़ाने के लिए भी काफी कारगर है।
वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस और विराट कोहली की वाइफ अनुष्का शर्मा भी अपने पति की तरह काला पानी का सेवन करती है। अनुष्का खुद को फिट और हेल्थी रखने के लिए अपने दिन की शुरुआत एल्कालाइन वाटर के साथ करती है।
anushka.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो