आयुष्मान खुराना से लेकर राजकुमार राव रियलिटी शो में हुए फ्लॉप, लेकिन ये सितारे बॉलीवुड में साबित हुए सुपर हिट

By: Shalu Saini
| Published: 12 Aug 2021, 04:43 PM IST
आयुष्मान खुराना से लेकर राजकुमार राव रियलिटी शो में हुए फ्लॉप, लेकिन ये सितारे बॉलीवुड में साबित हुए सुपर हिट
,,

बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे भी है जिन्होंने बिना किसी गॉड फादर के नाम और काम कमाया है, जो लोगों के लिए इस्पिरेशन है। इन सितारों ने रियलिटी शो में हिस्सा लेकर बॉलीवुड में कदम रखने का सपना सजाया था पर वहां उनको हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद इन सितारों ने कड़ी मेहनत कर अपना कमबैक किया और आज हर किसी के दिल पर राज कर रहे है।

फिल्मी दुनियां में आते ही हर किसी को कामयावी मिल जाएं ऐसा अक्सर नहीं होता है। लेकिन संघर्ष का वक्त ही होता हैं जो हर किसी को बहुत कुछ सिखा जाता है। वहीं आज कुछ ऐसे स्टार्स भी है जिन्होंने पहले रियलिटी शो में अपनी किस्मत आजमाई थी, लेकिन उनको उस वक्त कामयाबी हासिल नहीं हुई थी, लेकिन कामयाबी नहीं मिलने के बाद भी इन सितारों ने हार नहीं मानी और अपनी कड़ी मेहनत से अपना वक्त और किस्मत दोनों बदल की और कुछ वक्त बाद उनके जोरदार कमबैक ने काफ़ी लोगों को हैरान कर दिया। तो आज हम नज़र डालते है ऐसे ही कुछ सितारों पर जिन्होंने रियलिटी शो में हारने के बाद कमबैक किया और अच्छे अच्छे की बोलती बंद कर दी।

आयुष्मान खुराना भी फ़िल्म जगत के जाने माने चेहरों में से एक है। आयुष्मान खुराना की एक्टिंग और गायन का हर कोई दिवाना है। आयुष्मान खुराना कि फिल्मों का इंतजार हर कोई करता है। आयुष्मान खुराना का स्टारडम भी बढ़ चढ़ कर बोलता है। वहीं इस फिल्मी जगत में कोई गॉड फादर ना होने के बाद भी आयुष्मान खुराना ने कामयाबी के हर शिखर को छू कर हर किसी को प्रेरित किया है। आपको बता दे कि आयुष्मान खुराना ने भी टीवी रियलिटी शो 'इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार्स' की खोज का ऑडिसन दिया था। लेकिन उनकों हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन 10 साल बाद खुराना को इस शो में कंटेस्टेट्स के मेंटर के लिए इनवाइट किया गया था।

फ़िल्म इंडस्ट्री में अपने दम पर पहचान बनाने वालों में राज कुमार राव का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। राज कुमार राव इंडस्ट्री में अपने टेलेंटे की वजह से पहचानें जाते है। आपको बता दे कि राज कुमार जब 11 वी कक्षा में थे तब उन्होंने अपने भाई के साथ 'डांस रियलिटी शो' बूगी बूगी के लिए ऑडिसन दिया था। हालांकि उनको इससे रिजेक्ट कर दिया गया और अब राज कुमार की एक्टिंग के सभी दीवाने हैं।

सान्या मल्होत्रा फ़िल्म इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा है। लेकिन एक वक्त पर सान्या मल्होत्रा को रियलिटी शो से रिजेक्शन फेस का सामना करना पड़ा था। हम आपको बता दे कि सान्या टीवी रियलिटी शो 'डांस दीवाने' के ऑडिशन से रिजेक्ट कर दी गयी थी। लेकिन उसी रियलिटी शो में सान्या को बतौर गेस्ट के रुप में उनकी फिल्म 'पगलेट' के प्रमोशन के लिए बुलाया गया था। सान्या ने साबित कर दिया कि अगर आप सोच लो तो दुनिया में ऐसा कुछ नहीं जो आप हासिल नहीं कर सकते।

अपने बेबाक अंदाज और कॉमेडी के लिए जाने जाने वाले कपिल शर्मा को भी रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। आपको बता दें कि सबसे पहले कपिल शर्मा ने रियलिटी शो इंडियन आइडल का ऑडिशन दिया था। लेकिन कपिल शर्मा को इस शो से रिजेक्ट कर दिया गया। लेकिन कपिल की किस्मत को कुछ और मंजूर था और कुछ समय बाद ही कपिल शर्मा ने अपने रियलिटी शो का आगाज कर दिया। कपिल ने 'द कपिल शर्मा शो' में 'इंडियन आइडल' को होस्ट किया और अब वो न जाने कितने लोगों को अपने सेट पर बुला चुके हैं।

Ayushmann Khurrana