देशभक्ति के जज्बे से भरी हैं ये 5 फिल्में, जेपी दत्ता एक बार फिर ला रहे हैं वॉर मूवी
Priti Kushwaha
Publish: Aug, 12 2018 02:28:17 (IST)
देशभक्ति के जज्बे से भरी हैं ये 5 फिल्में, जेपी दत्ता एक बार फिर ला रहे हैं वॉर मूवी

लंबे समय के बाद जेपी दत्ता अपनी एक और देशभक्ति पर आधारित फिल्म 'पलटन' लेकर आ रहे हैं।

इस साल बॉलीवुड में देशभक्ति के जज्बे से भरी कई फिल्में रिलीज हुई हैं और कई होने जा रही हैं। वहीं 15 अगस्त को अक्षय कुमार की 'गोल्ड' और जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म 'सत्यमेव जयते' एक ही दिन सिनेमाघरों में रिलीज होगी। वहीं लंबे समय के बाद जेपी दत्ता अपनी एक और देशभक्ति पर आधारित फिल्म 'पलटन' लेकर आ रहे हैं। तो आइए जानते हैं इन 5 फिल्मों के बारे में...

सत्यमेव जयते—

जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म 'सत्यमेव जयते' इस 15 अगस्त को सभी सिनेमाघरों में रिलीज होगी। एक्शन और देशभक्ति के जज्बे से भरी ये फिल्म काफी चर्चा में है। अपनी आने वाली फिल्म को लेकर जॉन काफी उत्साहित हैं। इसी साल जॉन की एक और देश पर आधारित फिल्म 'परमाणु' रिलीज हुई थी। जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया है।

 

these movies based on patriotic

गोल्ड —
अक्षय कुमार की फिल्म 'गोल्ड' भी इसी 15 अगस्त को रिलीज हो रही है। यह फिल्म वर्ष 1948 में भारतीय स्वतंत्रता के बाद ओलंपिक में जीते गए गोल्ड पर आधारित है। इसमें अक्षय के साथ मौनी रॉय नजर आने वाली हैं।

 

these movies based on patriotic

सूरमा—
डायरेक्टर शाद अली की फिल्म 'सूरमा' 13 जुलाई को रिलीज हुई थी। ये फिल्म भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह की जिंदगी पर आधारित है। इस फिल्म में दिलजीत दोसांझ, अंगद बेदी, तापसी पन्नू जैसे कलाकारों ने काम किया था।

 

these movies based on patriotic

परमाणु —
जॉन अब्राहम अभिनित फिल्म 'परमाणु: द स्टोरी ऑफ पोखरण' मई 1998 में भारत ने राजस्थान स्थित पोखरण में परमाणु परीक्षण पर आधारित फिल्म है।

these movies based on patriotic

पलटन—
डायरेक्टर-निर्माता जेपी दत्ता वॉर पर आधारित फिल्मों के लिए मशहूर हैं। उनकी आखिरी फिल्म 'LOC kargil' थी। उन्होंने यह फिल्म साल 1999 में हुए कारगिल युद्ध पर बनाई थी। इससे पहले वह 'बॉर्डर' फिल्म लेकर आए थे। जो कि बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी। अब जेपी मल्टीस्टारर फिल्म 'पलटन' के साथ बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं।

सैफ अली खान के बाद अब उनके परिवार का ये शख्स करने जा रहा है वेब सीरीज में एंट्री

VIDEO: सैफ के बेटे तैमूर के साथ सेल्फी लेना इस शख्स को पड़ा भारी

#MouniRoy Stylish Look... #AkshayKumar

A post shared by Filmy Dangal (@filmydangal) on