अमिताभ बच्चन की एक गलती से जा सकती थी कई लोगों की नौकरी
Pratibha Tripathi
| Updated: 23 Sep 2019, 04:53:29 PM (IST)
अमिताभ बच्चन की एक गलती से जा सकती थी कई लोगों की नौकरी

  • अमिताभ बच्चन से हुई एक गलती
  • कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ
  • अमिताभ की आने वाली फिल्म

बॉलीवुड के 'शंहशाह' के नाम से पहचाने जाने वाले अमिताभ बच्चन बैसे तो लोगों को गलती ना करने की सलाह देते रहते है लेकिन क्या आप जानते है कि उनकी भी एक गलती से कई लोगों का काम तमाम हो सकता था। जीं हां ये बात सच है। अभिषेक बच्चन के पैदा होने पर अमिताभ बच्चन ने ऐसा काम किया था जो इतना गलत था कि उस कारण कई लोगों की नौकरी जाते-जाते बची थी। इतना नहीं अमिताभ को अपने किए गलत कारनामे पर कोई पछतावा भी नहीं था,लेकिन आज उन्हें अपने उस काम का बहुत अफसोस होता है।

खुद अमिताभ ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया कि अभिषेक बच्चन के पैदा होने पर उन्हें पता चला कि उनका बेटा हुआ है तो खुशी के मारे सब भूल गए और उसी खुशी में उन्होंने उस डाक्टर और उनके साथ काम करने वाली नर्स को वाइन पिलाई थी। बिग बी ने बताया कि उनके कारण उस डाक्टर और नर्स की नौकरी जाते-जाते बची थी, क्योंकि किसी ने उनकी शिकायत कर दी थी कि ड्यूटी के समय उन्होंने शराब पी।

उनकी इस हरकत से जब डॉक्टरों की नौकरी पर बन आई,तब बिग बी ने खुद जाकर हॉस्पिटल के लोगों से बात की और माफी मांगते हुए उन दोनों की नौकरी बचाई। यही नहीं बिग बी ने बताया कि श्वेता के बाद अभिषेक के पैदा होने पर वह इतना खुश हो गए थे कि उन्हें किसी चीज का ख्याल ही नहीं रहा और इसी खुशी में वह सही-गलत भूल गए। उन्होंने अपने ड्राइवर से लेकर नौकर तक हर किसी को पैसे दिए और मिठाई भी बटवांईं।
आपको बता दें कि बच्चन परिवार में जब भी कोई बड़ा काम होता है तो पूरे घर के लोगों को दावत दी जाती है।

हालांकि अब बिग बी कहते हैं कि अब उन्हें अहसास होता है कि उस दिन उन्होंने अस्पताल के नियमों को तोड़कर अच्छा नहीं किया। उनका कहना है कि किसी भी नियम को तोड़ना एक अच्छे नागरिक की निशानी नहीं होती। इसलिए कभी भूल कर भी नियमों को ताक पर नहीं रखना चाहिए।