script

TIGER ZINDA HAI: आमिर को पछाड़ सलमान बनें 300 करोड़ क्लब के सुल्तान

Published: Jan 07, 2018 11:51:01 am

Submitted by:

Amit Singh

रिलीज होने के 16 वें दिन टाईगर जिन्दा है ने कमाएं 300 करोड़

tiger zinda hai

tiger zinda hai

साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में शुमार सलमान खान की ‘टाईगर जिन्दा है’ ने अब एक नया कीर्तिमान बना लिया है। रिलीज होने के 16वें दिन सलमान की टाईगर जिन्दा है 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुकी है। बता दे कि सलमान की ये तीसरी फिल्म है जो इस क्लब में शामिल हुई है। इससे पहले सलमान खान की 2 और फिल्में ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘सुल्तान’ पहले ही इस क्लब में शुमार हैं। बजरंगी भाईजान ने तकरीबन 314 करोड़ और सुल्तान ने 300 करोड़ का बिजनेस किया था।

माना जा रहा है कि अगर 1 हफ्ता और ‘टाईगर जिन्दा है’ का बिजनेस इसी तरह चलता है तो ये फिल्म जल्द ही सलमान खान की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर भी साबित हो सकती है। बता दे की इससे पहले आमिर खान और सलमान खान की 2-2 फिल्में इस क्लब में शामिल थी। आमिर खान की ‘पीके’ और ‘दंगल’ पहले से इस क्लब में शामिल है। अब सलमान खान अपनी इस फिल्म के साथ ही 300 करोड़ क्लब के सबसे बड़े सुल्तान बन चुके हैं। अभी दूर दूर तक इस फिल्म को टक्कर मिलती भी नही दिखायी दे रही है।

‘टाईगर जिन्दा है’ पहले दिन से ही ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। फिल्म ने पहले दिन तकरीबन 34 करोड़ का बिजनेस किया था। इस बम्पर ओपनिंग के साथ ही फिल्म ने क्रिसमस और न्यू ईयर को पूरा इनकेश किया है। फिल्म के हिट होने का सबसे बड़ा फैक्टर है फिल्म में सलमान खान का एक्शन और उनकी और कैटरीना के बीच की कैमस्ट्री। फिल्म की कहानी वहीं से शुरु होती है जहां से पिछली फिल्म ‘एक था टाईगर’ में छोड़ी गई थी। फिल्म की कहानी इराक में अगवा की गई 40 नर्सों पर आधारित है। जिसमें 25 नर्सें भारत की है और 15 नर्सें पाकिस्तान की। आतंकवादियों के चंगुल से इन नर्सों को छुड़ाने के लिए फिल्म में वापसी होती है रॉ एंजेट ‘टाईगर’ की और आई.एस.आई एंजेट ‘जोया’ की। फिल्म में बॉलीवुड का मसाला है तो ह़ॉलीवुड का एक्शन। पूरे फिल्म में सलमान ही सलमान छाये हुए हैं।

https://twitter.com/hashtag/PK?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो