script

साल 2018 में इन मशहूर सितारों ने इंस्टाग्राम पर खोला अकाउंट, 24 घंटो में करोड़ों लोगों ने किया फॅालो

locationमुंबईPublished: Dec 31, 2018 12:48:31 pm

Submitted by:

Riya Jain

इस मामले में इंस्टाग्राम (instagram) इन सेलिब्रेटीज (bollywood celebrities on instagram) का बड़ा टूल बनकर उभरा है।

top 5 bollywood stars make account on instagram in 2018 flashback 2018

top 5 bollywood stars make account on instagram in 2018 flashback 2018

‘जो दिखता है वहीं बिकता है’ यह मुहावरा अगर सोशल मीडिया (social media) के लिए इस्तेमाल हो तो गलत नहीं होगा। आज के समय में सितारों के सामने मीडिया में बने रहना एक बड़ा चैलेंज है। क्योकि इसका सीधा कनेक्शन पब्लिक से होता है। इस मामले में इंस्टाग्राम (instagram) इन सेलिब्रेटीज (bollywood celebrities on instagram) का बड़ा टूल बनकर उभरा है। इसके माध्यम से वे लंबे समय तक बिना कोई फिल्म किए भी सुर्खियों में रह सकते हैं।

top-5-bollywood-stars-make-account-on-instagram-in-2018

कई सेलिब्रेटीज तो ऐसे भी है जिनके एक-एक फोटो पर न्यूज बनती है। और लोग भी तहेदिल से इन फोटोज को पसंद करते हैं। यही कारण है कि सेलिब्रेटीज तेजी से इस फोटो शेयरिंग साइट से जुड़ रहे हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि इंस्टाग्राम पर इस साल किन टॉप सेलिब्रेटीज ने दस्तक दी।

ऐश्वर्या राय (aishwarya rai bachchan)


ऐश्वर्या राय बच्चन ने इस साल मई में इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया। ऐश्वर्या ने इंस्टाग्राम पर आने का फैसला करण जौहर और मनीष मल्होत्रा के कहने पर लिया। एक्ट्रेस के अब तक करीब 6.2 मीलियन फॉलोअर्स हैं हालांकि चौकाने वाली बात यह है कि खुद ऐश्वर्या ने अब तक किसी को भी फॉलो नहीं किया है।

 

aamir-khan-instagram

आमिर खान (aamir khan)

एक्टर ने 14 मार्च को अपने बर्थडे के मौके पर इंस्टाग्राम पर एंट्री ली। आमिर ने पहली फोटो अपनी मां जीनत हुसैन की शेयर की। आमिर के कुल 2.1 मीलियन फॉलोअर्स हैं। एक्टर ने भी अब तक किसी को भी फॉलो नहीं किया हुआ है।

 

sara-ali-khan-instagram

सारा अली खान (sara ali khan)


सारा अली खान ने इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सोशल मीडिया पर कदम रखा। सारा ने पहली तस्वीर रवीन्द्रनाथ टैगोर की शेयर की। इंस्टाग्राम पर सारा को 4.2 मीलियन लोगों ने फॉलो किया हुआ है। वहीं सारा ने कुल 61 लोगों को फॉलो किया है। बता दें कि सारा फेक नाम से भी इंस्टाग्राम अकाउंट पर हैं जिसका खुलासा उन्होंने खुद किया था।

 

kareena-kapoor-instagram

ये सितारें हैं नदारद

जहां एक तरफ सेलिब्रेटीज तेजी से इंस्टाग्राम से जुड़ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ करीना कपूर खान, सैफ अली खान, रणबीर कपूर, आदित्य राय कपूर और रानी मुखर्जी जैसे सितारों ने अब भी इस प्लेटफॉर्म से दूरी बनाई हुई हैं। हालांकि इनके नाम से ऐसे दर्जनों अकाउंट हैं जिसे इनके चाहने वाले रीयल समझ कर फॉलो करते हैं।

इंस्टाग्राम पर इनका बोलबाला

अगर इस फोटो शेयरिंग साइट पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की बात करें तो सेलेना गोमज(133मीलियन), क्रिस्टिनो रोनाल्डो(121 मीलियन) और एरियाना ग्रैंडे(117 मीलियन ) टॉप पर हैं वहीं देश में प्रियंका चोपड़ा (33.8 मीलियन), दीपिका पादकोण (30.1 मीलियन) और विराट कोहली (27.7) टाप पर हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो