scriptक्रिकेटर बनने की ख्वाइश रखते थे ये मशहूर सितारे, किसी का एक्सिडेंट तो किसी की चोट के कारण टूट गया था सपना | top 5 celebrities who want to be cricketers | Patrika News

क्रिकेटर बनने की ख्वाइश रखते थे ये मशहूर सितारे, किसी का एक्सिडेंट तो किसी की चोट के कारण टूट गया था सपना

locationमुंबईPublished: Nov 20, 2022 10:59:34 am

Submitted by:

Riya Jain

ऐसे ही कुछ बॅालीवुड और टीवी इंडस्ट्री में ऐसे सेलेब्स हैं जो पहले क्रिकेटर बनने का सपना देखते थे, लेकिन कुछ कारणों से उनका सपना पूरा नहीं हो पाया।

crrr.jpg

भारत में क्रिकेट खेल की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। जितनी फेमस बॅालीवुड इंडस्ट्री है उससे कहीं ज्यादा पॅापुलर क्रिकेटर्स हैं। हर साल एक बच्चा क्रिकेटर देखने का ख्वाब देखता है। लेकिन कुछ ही लोगों का सपना पूरा हो पाता है। ऐसे ही कुछ बॅालीवुड और टीवी इंडस्ट्री में ऐसे सेलेब्स हैं जो पहले क्रिकेटर बनने का सपना देखते थे, लेकिन कुछ कारणों से उनका सपना पूरा नहीं हो पाया। आइए जानते हैं इन स्टार्स के नाम।

cri.jpg

साकिब सलीम
बॅालीवुड एक्टर साकिब सलीम (Saqib Saleem) ने फिल्म ‘ढिशूम’ और 1983 विश्वकप पर आधारित ’83’ में क्रिकेटर का अभिनय किया है। उन्हें भी क्रिकेट से काफी लगाव रहा है। एक इंटरव्यू में साकिब ने खुलासा किया था कि 12 साल की उम्र में वे विराट कोहली के साथ खेला करते थे। इसके बाद उन्होंने 20 साल की उम्र तक क्रिकेट खेलना जारी रखा था। मगर फिर एक्टर ने स्ट्रीम बदल ली और आज वह एक्टिंग की दुनिया में मशहूर हैं।

cr.jpg

हार्डी संधू
‘कुड़ी मैंनु कैंदी’ और ‘नाह’ जैसे सुपरहिट गाने देने वाले मशहूर पंजाबी सिंगर हार्डी संधू (Harrdy Sandhu) कभी क्रिकेटर बनने का ख्वाब देखते थे। वह पंजाब क्रिकेट के जाने माने खिलाड़ी थे। उन्होंने 2005 में क्रिकेट कॅरियर की शुरुआत की । वह राइट हैंड बैटर और फास्ट-मीडियम गेंदबाज थे। लेकिन उनकी किस्मत ने ज्यादा साथ नहीं दिया, जिसकी वजह से वह आगे नहीं बड़ पाए।

crw.jpg
मनोज तिवारी

लोकसभा सदस्य मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) को भी क्रिकेट का बहुत क्रेज था। क्रिकेटर बनना उनका भी सपना था। उन्होंने क्लब क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी और सौरभ गांगुली के साथ खेला है। साथ ही वे बिहार में अपने क्षेत्र के कई युवा प्रतिभाओं का भी समर्थन करते हैं। लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्होंने क्रिकेट से दूरी बना ली। आज वह देशभर में अपनी एक्टिंग को लेकर चर्चित हैं।

cc.jpg

अंगद बेदी

पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी के बेटे अंगद बेदी (Angad Bedi) ने भी बॉलीवुड में आने से पहले क्रिकेटर बनने का सपना देखा था। अंगद दिल्ली की अंडर-19 टीम का हिस्सा रह चुके हैं। 39 साल के अंगद बाएं हाथ के गेंदबाज और दाएं हाथ के बल्लेबाज थे। लेकिन फिर एक्टर की रूचि मॉडलिंग में ज्यादा हो गई। बता दें उन्होंने ‘डियर जिंदगी’, ‘टाइगर जिंदा है’ और ‘पिंक’ जैसी मल्टी स्टारर फिल्मों में काम किया है।

cv.jpg

करण वाही

टीवी इंडस्ट्री के जाने माने स्टार करण वाही (Karan Wahi) का सेलेक्शन धवन और विराट कोहली के साथ दिल्ली की अंडर-19 क्रिकेट टीम में भी हुआ था। उन्होंने बचपन में शिखर धवन के साथ काफी क्रिकेट खेला है। लेकिन एक हादसे में उन्हें इतनी गहरी चोट लगी कि एक्टर को क्रिकेट से दूरी बनानी पड़ी। करन ने ‘कुछ तो लोग कहेंगे’, ‘तेरी मेरी लव स्टोरीज’ और ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ जैसे पॉपुलर टीवी शो में काम किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो