हिमाचल के इन कलाकारों की हैं बॉलीवुड में धाक, एक ने तो हॉलीवुड तक बजाया अपने नाम का डंका
Shaitan Prajapat
Publish: Jun, 15 2019 05:13:13 (IST) | Updated: Jun, 16 2019 11:21:47 (IST)
हिमाचल के इन कलाकारों की हैं बॉलीवुड में धाक, एक ने तो हॉलीवुड तक बजाया अपने नाम का डंका
Top 5 Popular Celebrities Born in Himachal Pradesh

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर, प्रीति जिंटा, कंगना रनौत, टिस्का चोपड़ा और ....

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार हैं जो छोटे शहरों से निकलकर मायानगरी मुंबई में आकर अपने सपने को पूरा किया है। इन स्टार्स में बी-टाउन में खुद को साबित करने के लिए कड़ी मेहनत की है। आज हम बात कर रहे है हिमाचल प्रदेश की है। इन एक्टर और एक्ट्रेस ने ना केवल बॉलीवुड में खुद को स्थापित किया बल्कि अपने शहर का भी नाम रोशन किया है। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर, प्रीति जिंटा, कंगना रनौत, टिस्का चोपड़ा और द ग्रेट खली सहित कई स्टार्स हिमाचल प्रदेश से ताल्लुक रखते है। इन कलाकारों की आज भी बॉलीवुड में धाक है।

 

Anupam Kher

अनुपम खेर (शिमला)
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर का जन्म शिमला में हुआ था। इनके पिता पुष्कर नाथ एक कश्मीरी पंडित थे, वे पेशे से क्लर्क थे। अनुपम ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत 1982 में 'आगमन' नामक फिल्म से की थी, लेकिन 1984 में आई 'सारांश' उनकी पहली हिट फिल्म मानी जाती है। इन्होंने स्पेशल 26, द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर, अ वेडनसडे, दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे, कुछ कुछ होता है, हम जैसी कई शानदार फिल्में दी है।

Preity Zinta

प्रीति जिंटा (शिमला)
लाखो दिलों की धड़कन डिंपल गर्ल यानि प्रीती जिंटा हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्रियों में से एक हैं। हिमाचल प्रदेश के शिमला में जन्मी एक्ट्रेस हिन्दी, तेलगू, पंजाबी व अंग्रेजी फिल्मों में कार्य कर चुकी है। शुरुआत में प्रीति ने मॉडलिंग में अपनी किस्मत आजमाई। फिल्म 'दिल से' में प्रीती सहायक अभिनेत्री के तौर पर नजर आयीं थी। उनकी बतौर मुख्य नायिका फिल्म 'सोल्जर' थी।

kangna ranaut

कंगना रनौत (भाम्बला)
कंगना रनौत ने बॉलीवुड में लंबे संघर्ष के बाद कामयाबी हासिल की है। हिमाचल के भाम्बला में जन्मी कंगना के कॅरियर की शुरूआत मॉडलिंग और थियेटर से हुई थी। उनके फिल्‍मी कॅरियर की शुरूआत फिल्‍म 'गैंगस्‍टर' से हुईा इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें फिल्‍मफेयर का सर्वश्रेष्‍ठ नवोदित अभिनेत्री का पुरस्‍कार मिला। उन्होंने 'वो लम्‍हें', 'लाइफ इन अ मेट्रो', 'फैशन' और 'क्‍वीन' जैसी फिल्‍मों में उन्‍होंने जबरदस्‍त अदाकारी की हैा

tishka chopra

टिस्का चोपड़ा (कसौली)
टिस्का चोपड़ा बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। 'तारे जमीन पर', 'दिल तो बच्चा है जी' और 'अंकुर अरोड़ा मर्डर केस' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं अदाकारा टिस्का चोपड़ा जन्म हिमाचल प्रदेश के कसौली में हुआ। उन्होंने अपना कॅरियर अजय देवगन के साथ 'प्लेटफॉर्म' (1993) नामक फिल्म में किया था। टिस्का ने टेलीविजन पर कई शार्ट फिल्मों और सीरियल में काम किया है।

The Great Khali

द ग्रेट खली (धिरैना)
WWE के रिंग में दुनियाभर के ताकतवर पहलवानों को धूल चटा चुके रेसलर 'द ग्रेट खली' (The Great Khali) भी हिमाचल प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं। द ग्रेट खली उर्फ दलीप सिंह राणा एक पेशेवर पहलवान तथा अभिनेता हैं। वह कई हॉलीवुड व बॉलीवुड फिल्मों में कार्य कर चुके हैं। उन्होंने 'बिग बॉस' के चौथे संस्करण में प्रतिभागी बने थे।