Trade Trending: सलमान के बाद शाहरुख को लगा करोड़ों का झटका!

By: dilip chaturvedi
| Published: 18 Aug 2017, 06:04 PM IST
Trade Trending: सलमान के बाद शाहरुख को लगा करोड़ों का झटका!
shah rukh khan and salman khan

सलमान को घाटे की भरपाई के एवज में करीब 35 करोड़ रुपए देने पड़े...अब वैसी ही डिमांड डिस्ट्रीब्यूटर शाहरुख से कर रहे हैं...

किंग ऑफ रोमांस के नाम से दुनियाभर में मशहूर बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान की हालिया रिलीज फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी है। फिल्म ने अपना बजट तक नहीं निकाल पाई...इससे फिल्म के डिस्ट्रीब्यूटर अपना माथा पीट रहे हैं। सूत्रों की मानें, तो करोड़ों का नुकसान हुआ है। कंडीशन बिल्कुल सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’ जैसी है... सलमान को घाटे की भरपाई के एवज में करीब 35 करोड़ रुपए देने पड़े थे...अब वैसी ही डिमांड डिस्ट्रीब्यूटर शाहरुख से कर रहे हैं... बता दें कि 2017 में बिग बजट कई और फिल्में हैं, जो अपना बजट तक नहीं निकाल पाईं...।

जब हैरी मेट सेजल...
जहां तक शाहरुख की ‘जब हैरी मेट सेजल’ की बात है, तो इसमें कोई दोराय नहीं कि सलमान के बाद शाहरुख भी बुरे फंस गए हैं...डिस्ट्रिब्यूटर्स मांग कर रहे हैं वो भी फिल्म से हुए नुकसान की भरपाई करें। सूत्रों की मानें, तो ये रकम करीब ३० करोड़ रुपए बताई जा रही है। बता दें, फिल्म के थियेट्रिकल और डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स काफी मंहगे में बेचे गए थे, क्योंकि शाहरुख की पिछली फिल्म 'रईस' ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं ‘जब हैरी मेट सेजल’ 70 करोड़ के बजट पर तैयार हुई थी। इस फिल्म ने अब तक भारत में महज 61.05 करोड़ रुपए की जुटा पाए हैं। ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या शाहरुख भी सलमान के नक्शे कदम पर चलकर डिस्ट्रीब्यूटर्स को हुए नुकसान की भरपाई करेंगे...उम्मीद तो है!

'जब हैरी मेट सेजल' के फ्लॉप होने के बाद उन फिल्मों के बारे में भी जिक्र करना जरूरी हो जाता है, जो बड़े बजट की थीं और बुरी तरह फ्लॉप रहीं...इस कड़ी में पहला नाम रंगून का आता है। जी हां, ‘रंगून’ इस साल की पहली ऐसी फिल्म है, जो पहली बिग बजट की फ्लॉप फिल्म साबित हुई। इसके बाद तो मानो बिग बजट की फिल्मों का फ्लॉप होने का सिलसिला चल निकला। ‘रंगून’ 80 करोड़ रुपए के बजट पर बनी थी, जबकि कमाई महज 23 करोड़ रुपए ही कर पाई।

राबता
सुशांत सिंह राजपूत- कृति सैनन स्टारर फिल्म ‘राब्ता’ की कमाई सिर्फ 24.50 करोड़ रुपए तक ही सीमित रह गई, जबकि यह फिल्म करीब 40 करोड़ रुपए के बजट पर बनी थी।

जग्गा जासूस
रणबीर कपूर-कैटरीना कैफ की इस लगभग 100 करोड़ की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 53.38 करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म ने काफी तगड़ा झटका दिया है।

ट्यूबलाइट
पिछले कुछ सालों में सलमान खान की फिल्मों पर नजर डालें, तो किसी फिल्म से किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन ‘ट्यूबलाइट’ के रूप में उन्हें बड़ा झटका मिला है। यह फिल्म 100 करोड़ के भारी भरकम बजट पर तैयार की गई थी। फिल्म ने महज 121 करोड़ की कमाई की है।

मुबारकां
फिल्म ‘मुबारकां’ 70 करोड़ के बजट पर बनी है। इस कॉमेडी फिल्म के लिए बजट पार करना काफी मुश्किल हो रहा है। फिल्म ने अब तक महज 51.15 करोड़ की कमाई की है।

 

Salman Khan
Show More