'ट्रांसपैरेंसी : पारदर्शिता' दिखाएगी इंडिया अगेंस्ट करप्शन की कहानी, जनमानस को देगी झकझोर

By: Shaitan Prajapat
| Updated: 04 Apr 2020, 01:17 PM IST
'ट्रांसपैरेंसी : पारदर्शिता' दिखाएगी इंडिया अगेंस्ट करप्शन की कहानी, जनमानस को देगी झकझोर
Transparency: Pardarshita

शिकागो से डॉ रायजादा ने बताया कि इस वेब सीरीज की कहानी को आम आदमी के इर्द-गिर्द बड़ी ही खूबसूरती से बुना गया है।

मुनीश रायजादा फिल्म्स ने अपनी पहली डॉक्यूमेंटरी सीरीज 'ट्रांसपैरेंसी : पारदर्शिता' का अनावरण किया है। यह सीरीज भारतीय जनमानस को झकझोर कर रख देने वाले भ्रष्टाचार के खिलाफ गत दशक शुरू होने वाले इंडिया अगेंस्ट करप्शन (अन्ना आंदोलन) व आंदोलन से निकली पार्टी, आम आदमी पार्टी पर आधारित है। वेब सीरीज के निर्माता-निर्देशक मुनीश रायजादा ने खुद इस पार्टी का हिस्सा रहते हुए कई अहम पदों पर अपनी जिम्मेवारी निभाई है। रायजादा बताते हैं कि वेब श्रृंखला, 'ट्रांसपेरेंस : पारदर्शिता' में आम आदमी पार्टी की कार्यप्रणाली का गहन विश्लेषण है।

Transparency: Pardarshita

शिकागो से डॉ रायजादा ने बताया कि इस वेब सीरीज की कहानी को आम आदमी के इर्द-गिर्द बड़ी ही खूबसूरती से बुना गया है। इसका हर एपिसोड आपको इंडिया अगेंस्ट करप्शन और आम आदमी पार्टी की इनसाइड स्टोरी से रुबरु करायेगा, जो आपने पहले कभी न देखी होगी और न सुनी होगी। परत दर परत जब कहानी रहस्यों पर से पर्दा हटाएगी तो दावा है कि आप चौंके बगैर नहीं रह पाएंगे। यह डॉक्यूमेंट्री सीरीज आपको एक आम आदमी के उस यात्रा वृतांत को दिखायेगा जो पारदर्शिता की खोज में अनंत यात्रा पर निकलता है।

Transparency: Pardarshita

इस डॉक्यूमेंट्री सीरीज के केंद्र में पोलिटिकल फंडिंग और पार्टी के आधिकारिक वेबसाइट से चंदे का विवरण हटाये जाने के बाद आम आदमी के प्रतीक के रूप में ठगा महसूस कर रहा एंकर है जो मुनीश रायजादा खुद हैं। क्या एंकर को उसके प्रश्न का जवाब मिल पायेगा? क्या केजरीवाल एंकर के सवाल का जवाब दे पाएंगे या नहीं? इस रहस्य पर से पर्दा आखरी एपीसोड में खुलेगा। डॉ रायजदा के अनुसार, यह कहानी एक सामान्य व्यक्ति की यात्रा को दर्शाती है, जो जवाबदेही और पारदर्शिता की तलाश कर रहा है।