प्रियंका चोपड़ा के सपोर्ट में आया UNICEF, पाकिस्तान को दिया ऐसे करारा जवाब
Shaitan Prajapat
| Updated: 23 Aug 2019, 08:25:58 PM (IST)
प्रियंका चोपड़ा के सपोर्ट में आया UNICEF, पाकिस्तान को दिया ऐसे करारा जवाब
Priyanka Chopra

आपको बता दें कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के वक़्त प्रियंका ने भारतीय फौज का उल्लेख करते हुए अपने ट्विटर पर जय हिंद लिखा था....

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद से ही बौखलाया हुआ पाकिस्तान उलटी सीधी हरकते कर रहा है। एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तानी महिला अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के एक ट्वीट को लेकर सवाल उठाए और संयुक्त राष्ट्र सद्भावना दूत से हटाने की मांग की थी। अब यूनिसेफ की ओर से जवाब आया है, उससे पाकिस्तान को करारा झटका लग सकता हैं। यूनिसेफ ने साफ कहा कि कोई भी गुडविल एम्बेस्डर व्यक्तिगत रूप से क्या बोलता है, इससे उनको कोई सरोकार नहीं है।

 

Priyanka Chopra

UNICEF के प्रवक्ता Stephane Dujarric ने कहा- 'जब यूनिसेफ के गुडविल एंबेसडर्स अपनी व्यक्तिगत क्षमता में बोलते हैं, तो वे उन मुद्दों के बारे में बोलने का अधिकार रखते हैं जो उनकी रुचि और चिंता से जुड़े होते हैं। उनके निजी विचार और एक्शन यूनिसेफ को प्रभावित नहीं करते हैं। जब वे यूनिसेफ की तरफ से बोलते हैं तब हम उनसे उम्मीद करते हैं कि वे यूनिसेफ की निष्पक्ष नीति पर अडिग रहे।

आपको बता दें कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के वक़्त प्रियंका ने भारतीय फौज का उल्लेख करते हुए अपने ट्विटर पर जय हिंद लिखा था। प्रियंका के इसी ट्वीट के आधार पर उन्हें गुडविल एम्बेस्डर पद से हटवाने के लिए पाकिस्तानी तत्वों की ओर से ऑनलाइन पिटीशन साइन करवाई जा रही है। पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन माजरी ने UN को लेटर भेजकर प्रियंका चोपड़ा को युद्ध समर्थक बताते हुए उन्हें UN Goodwill Ambassador For Peace पद से हटाने की मांग की थी।

Priyanka Chopra
Show More