scriptआलोक नाथ: बॉलीवुड नहीं हॉलीवुड से शुरू किया कॅरियर,पहली फिल्म के लिए मिले इतने रुपए | unknown facts about Bollywood Actor Alok nath | Patrika News

आलोक नाथ: बॉलीवुड नहीं हॉलीवुड से शुरू किया कॅरियर,पहली फिल्म के लिए मिले इतने रुपए

Published: Jul 10, 2018 07:08:36 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत बॉलीवुड से नहीं बल्कि हॉलीवुड से की थी।

Alok Nath

Alok Nath

बॉलीवुड अभिनेता आलोक नाथ इंडस्ट्री और फैन्स के बीच’संस्कारी बाबूजी’ के नाम से मशहूर हैं। उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में बाबूजी का किरदार निभाया है। लेकिन बहुत कम लोग जानते होंगे कि उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत बॉलीवुड से नहीं बल्कि हॉलीवुड से की थी। आलोक नाथ बॉलीवुड के शायद ऐसे पहले कलाकार हैं, जिन्हें बॉलीवुड से पहले हॉलीवुड फिल्म में काम करने का मौका मिला।
फिल्म गांधी में आए थे नजर:
आलोक नाथ रिचर्ड एटनबर्ग की हॉलीवुड फिल्म ‘गांधी’ में नजर आए थे। हालांकि इस फिल्म में उनका रोल बहुत छोटा था। इस फिल्म में अमरीश पुरी उनके पिता बने थे।
1980 में जब एनएसडी में उनका आखिरी साल था तो उस दौरान मुंबई से डॉली ठाकोर उनके संस्थान आई थीं। वह रिचर्ड एटनबर्ग की फिल्म ‘गांधी’ के लिए कुछ कैरेक्टर रोल्स की तलाश में थी। आलोक नाथ भी आॅडिशन देने पहुंचे। डॉली ने आलोक को देखते ही कहा ये ठीक है। ऐसे उन्हें अपनी पहली हॉलीवुड फिल्म में काम मिला।
आलोक नाथ: बॉलीवुड नहीं हॉलीवुड से शुरू किया कॅरियर,पहली फिल्म के लिए मिले इतने रुपए

पहली फिल्म के लिए मिले इतने रुपए:
आलोक नाथ ने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि उस ज़माने में किसी प्ले के लिए 10 दिन रिहर्सल करने पर 60 रूपए मिलते थे। जब उन्होंने फिल्म गांधी साइन की तो उन्होंने कहा,’मैंने कोई फिल्म पहले नहीं की है और मुझे सिर्फ 60 रूपए मिलते हैं तो आप कुछ 100 के आसपास रूपए दे देना। डॉली ने कहा चलो ठीक है, 20 में फाइनल करते हैं, ओके ? मैं एकदम सकते में आ गया। थिएटर में 60 रूपए और हॉलीवुड फिल्म के लिए महज 20 रूपए? फिर उन्होंने कहा तो ठीक है, 20 हज़ार में हम डील पक्की समझें? ये रहा आपका एडवांस और आप इस फिल्म में काम कर रहे हैं।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो