पहले की चौकीदारी, फिर बना चोर, 12 साल बाद बदली किस्मत, आज लग्जरी कार और इतनी प्रोपर्टी का मालिक है ये अभिनेता
Bhup Singh
| Updated: 19 May 2019, 03:28:26 PM (IST)
पहले की चौकीदारी, फिर बना चोर, 12 साल बाद बदली किस्मत, आज लग्जरी कार और इतनी प्रोपर्टी का मालिक है ये अभिनेता
Nawazuddin Siddiqui

चौकीदारी करने वाले इस एक्टर की कई सालों बाद ऐसे बदली किस्मत, कभी खाने के लिए भी था मोहताज, आज लग्जरी कार्स और इतने प्रोपर्टी के हैं मालिक....

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने संजीदा अभिनय से खास मुकाम बना चुके नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्म 1974 में उत्तर प्रदेश के बुढाना में हुआ था। आज नवाज अपना जन्मदिन से सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास खुशी के मौके पर जानते हैं नवाज की जिदंगी के वे रियल फैक्ट्स जिनसे आप अब तक अनजान है। आज बात करेंगे कैसे एक गरीब किसान ने बेटे ने चकाचौंथ भरी ग्लैमर दुनिया में अपनी पहचान बनाई हैं...

Nawazuddin Siddiqui

कभी दाने-दाने को थे मोहताज
नवाजुद्दीन सिद्दीकी के पिता एक गरीब किसान है। कभी नवाज अच्छा खाने के लिए तरसते थे। लेकिन आज वह बॉलीवुड के नामचीन स्टार्स में शुमार हैं। यहां तक नवाज ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने के लिए अपना जेब खर्च चलाने के लिए चौकादारी भी की थी।

Nawazuddin Siddiqui

12 साल बाद हाथ लगी सफलता
नवाज ने अपने कॅरियर का लंबा सफर तय करके यह मुकाम हासिल किया है। नवाज यूं तो लंबे वक्त से बॉलीवुड में हैं लेकिन उन्हें पहचान कुछ साल पहले ही मिली। नवाज पहले फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किया करते थे। तब उन्हें कोई नहीं पहचानता था। लेकिन कुछ साल पहले एक फिल्म ने उनकी किस्मत ऐसे बदली कि फिर कभी उन्होंने पीछे मुढ़कर नहीं देखा। वह फिल्म है डायरेक्टर अनुराग कश्यप की ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’। इससे पहले उन्होंने संजय दत्त की फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' में काम किया था। इस फिल्म में वह चोर बने थे।

Nawazuddin Siddiqui

इन फिल्मों से बनाया खास मुकाम
अनुराग की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर 2’ के बाद नवाज ने कई फिल्मों से अपनी एक अलग पहचान बनाई। इसमें 'किक', 'बदलापुर', 'मांझी द माउनटेन', 'द लंच बॉक्स', 'रमन राघव 2', 'रईस', 'मंटो' और 'ठाकरे' जैसे दमदार फिल्में कीं। अपनी दमदार एक्टिंग के बल पर नवाज कई नेशनल अवॉर्ड समेत कई अवॉर्ड जीत चुके हैं। इन सभी फिल्मोें के अलावा नवाज की वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' ने भी इस वक्त देशभर में धमाल मचा रखा है।

मर्सिडीज बेंज जीएलएस
मर्सिडीज की यह 7 सीटर एसयूवी कार दमदार फीचर्स से लैस है। इस कार की कीमत इंडिया में करीब 80 लाख रुपए हैं जो 220 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ती है।

Show More