scriptबॉलीवुड में राज कपूर ने की थी बोल्ड सीन्स की शुरुआत, 5 एक्ट्रेस ने दिए बोल्ड सीन, एक ने पहनी थी ट्रांसपेरेंट साड़ी | unknown facts about raj kapoor 5 bold movies | Patrika News

बॉलीवुड में राज कपूर ने की थी बोल्ड सीन्स की शुरुआत, 5 एक्ट्रेस ने दिए बोल्ड सीन, एक ने पहनी थी ट्रांसपेरेंट साड़ी

locationमुंबईPublished: Dec 19, 2018 05:12:08 pm

Submitted by:

Preeti Khushwaha

राज कपूर ही पहली बार एक्ट्रेसेस को फिल्मों में बोल्ड अवतार में उतारे वालें एक मात्र प्रोड्यूसर रहे।
 

raj kapoor

raj kapoor

बॉलीवुड के शो मैन कहे जाने वाले राज कपूर का हाल ही में बर्थ एनिवर्सरी मनाया गया। राज कपूर ने न सिर्फ एक बेहतर एक्टर के तौर पर जाने जाते थे बल्कि वह एक बेतरीन प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी रहे। आज भी उनकी फिल्मों का क्रेज दर्शकों के बीच वही है। राज कपूर ही पहली बार एक्ट्रेसेस को फिल्मों में बोल्ड अवतार में उतारे वालें एक मात्र प्रोड्यूसर रहे। आज आपको उनकी फिल्मों में बोल्ड सीन देने वाली ऐसी ही 5 एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं।

raj kapoor

मंदाकिनी- ‘राम तेरी गंगा मैली’
‘राम तेरी गंगा मैली’ फिल्म से बतौर लीड एक्ट्रेस मंदाकिनी ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में मंदाकिनी ने जबरदस्त बोल्ड सीन दिए थे। उनका सबसे ज्यादा खतरनाक सीन झरने के नीचे वाला था। इस सीन में मंदाकिनी केवल सफेद रंग की साड़ी पहनी हुई थी। इस साड़ी से उनका पूरा शरीर साफ दिख रहा था।

raj kapoor

नरगिस-‘आवारा’
राज कपूर की बोल्ड हीरोइन की लिस्ट में नरगिस का नाम भी आता है। उन्होंने राज कपूर की फिल्म ‘आवारा’ में कई रोमांटिक सीन दिए थे। यह सीन आज भी दर्शकों के बीच चर्चा में है।

raj kapoor

सिमी गरेवाल-‘मेरा नाम जोकर’
राज कपूर की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में ऋषि कपूर ने राज कपूर के बचपन का किरदार निभाया था। इस फिल्म में एक सीन था जिसमें टीचर कपड़े बदल रही होती है और ऋषि कपूर उसे चुपके से देख रहे होते हैं। इस टीचर का किरदार सिमी गरेवाल ने निभाया था।

raj kapoor

वैजयंती माला-‘संगम’
राज कपूर की फिल्म ‘संगम’ में वैजयंती माला पहली बार बोल्ड अंदाज में नजर आई थीं। वैजयंती माला ने पहली बार इस फिल्म में बिकनी पहनी थी। पानी के अंदर का यह सीन काफी फेमस हुआ था। वहीं एक्ट्रेस की वजह से इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था।

raj kapoor

जीनत अमान-‘सत्यम शिवम् सुदंरम’
साल 1978 में आई राज कपूर की फिल्म ‘सत्यम शिवम् सुदंरम’ भी काफी बोल्ड थी। इस फिल्म में जीनत अमान ने शुरुआत से आखिर तक बोल्ड कपड़े पहने थे और बोल्ड सीन भी दिए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो