'मणिकर्णिका' से लेकर 'मरक्कर', बैक टू बैक आएंगी ये जबरदस्त वॉर बेस्ड फिल्में

By: Amit Singh
| Updated: 19 Jan 2019, 09:59 PM IST
'मणिकर्णिका' से लेकर 'मरक्कर',  बैक टू बैक आएंगी ये जबरदस्त वॉर बेस्ड फिल्में
war based bollywood movies

दर्शकों को पसंद आ रही है लीक से हटकर फिल्में

हिंदी फिल्म जगत पिछले कुछ समय से बदलाव की दहलीज पर है। पिछले साल सब्जेक्ट्स में हुए बदलाव को लोगों ने हाथों-हाथ लिया। फिल्ममेकर्स को भी समझ में आ गया कि आज के समय में उन्हें दर्शकों के सामने कुछ आउट ऑफ द बॉक्स परोसना पड़ेगा अन्यथा ऑडियंस उन्हें भी दरकिनार कर सकती हैं। इस साल की शुरुआत में रिलीज हुई फिल्म 'उरी' की सक्सेस इस बात का सबूत है कि अब दर्शक नॉर्मल फिल्मों को देखने के लिए टिकट नहीं खरीद रहे हैं। इसी तर्ज पर आज हम आपको आने वाले समय में दस्तक देने वाली कुछ वॉर फिल्मों के बारे में बताएंगे।


मणिकर्णिका

झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित 'मणिकर्णिका' अगले हफ्ते रिलीज हो रही है। मूवी में एक्ट्रेस कंगना रनौत लीड रोल में हैं। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से फिल्म को लेकर काफी दर्शकों के बीच काफी एक्साइटमेंट है। देखना दिलचस्प होगा कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के झंडे गाढ़ पाती है की नहीं। हाल ही में फिल्म की दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए खास स्क्रीनिंग रखी गई।

 

sunil shetty in marakkar

तानाजी-द अनसंग वॉरियर

अजय देवगन स्टारर मचअवेटेड फिल्म 'तानाजी-द अनसंग वॉरियर' अभी से ही सुर्खियों में है। इस मूवी में वह मराठा साम्राज्य के सेनापति सूबेदार तानाजी मालुसरे की भूमिका निभाएंगे। तानाजी 17वीं सदी में मराठा साम्राज्य के संस्थापक थे। वह 1670 में सिंघाड़ में हुए युद्ध के लिए जाने जाते हैं। जिसमें उन्होंने मुगलों से लोहा लिया था। फिल्म में सैफ अली खान और काजोल भी मुख्य किरदार में हैं। यह मूवी 22 नवंबर 2019 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

विक्रम बत्रा बायोपिक
सिद्धार्थ मल्होत्रा काफी लंबे समय से अपनी इस मूवी में व्यस्त हैं। सिद्धार्थ इस फिल्म के माध्यम से कारगिल की लड़ाई में वीरगति को प्राप्त हुए कैप्टन विक्रम बत्रा की कहानी पेश करने जा रहे हैं। विष्णु वर्धन निर्देशित यह फिल्म अगले साल तक रिलीज हो सकती है।

केसरी
'केसरी' एक पीरियड ड्रामा फिल्म है जो चर्चित सारागढ़ी की लड़ाई पर बेस्ड है। दरअसल 1897 में ब्रिटिश भारतीय सेना की एक छोटी-सी टुकड़ी और अफगानी सेना के बीच जंग हुई थी जिसमें ब्रिटिश भारतीय सेना के 21 सिख जवानों ने 10 हजार की तादाद वाली अफगानी सेना का मुकाबला किया था। इस फिल्म में परिणीति चोपड़ा भी लीड रोल में हैं। मूवी को अनुराग सिंह ने डायरेक्ट किया है, जो 'जट्ट एंड जूलियट' और 'पंजाब 1984' जैसी फिल्में बना चुके हैं। यह फिल्म इस साल २१ मार्च को रिलीज होगी।

 

kesari

राइफलमैन

आर्मी डे के खास मौके पर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी अगली फिल्म का मोशन पोस्टर रिलीज किया था। फिल्म में वह राइफलमैन जसवंत सिंह रावतके किरदार में हैं। जिन्होंने चीन से हुई लड़ाई में अकेले लगातार ७२ घंटों तक दुश्मन सेना के ३०० सैनिकों से मौर्चा लिया था। यह मूवी इस साल के अंत तक रिलीज हो सकती है।

मरक्कर
सुनील शेट्टी जल्द बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं। इस फिल्म में वह 16वीं शताब्दी के एक समुद्री योद्धा की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। इस योद्धा का नाम मरक्कर है जिसे अरब सागर का शेर कहा जाता है। इस फिल्म की रिलीज की बात करें तो ये फिल्म 2020 में रिलीज हो सकती है। फिलहाल फिल्म के आधिकारिक नाम की घोषणा नहीं हुई है।

marakkar