script6 महीने बाद फिर रिलीज होगी विक्की कौशल की ‘उरी’, जानिए क्यों ? | uri the surgical strike is return to theatres on 26 july | Patrika News

6 महीने बाद फिर रिलीज होगी विक्की कौशल की ‘उरी’, जानिए क्यों ?

locationमुंबईPublished: Jul 24, 2019 02:56:29 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

‘URI The Surgical Strike’ 6 महीने के बाद एक बार फिर रिलीज हो रही है। 26 जुलाई को…

URI The Surgical Strike Film Box Office Collection Day 2

URI The Surgical Strike Film Box Office Collection Day 2

अभिनेता Vicky Kaushal की फिल्म ‘URI The Surgical Strike’ 11 जनवरी, 2019 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने Box Office पर 250 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई कर रिकॉर्ड बनाया था। 2019 में रिलीज हुई सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में उरी दूसरे नंबर हैं, उरी से ज्यादा Shahid Kapoor की फिल्म ‘Kabir Singh’ ने कमाई की है।

URI

‘URI The Surgical Strike’ 6 महीने के बाद एक बार फिर रिलीज हो रही है। 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के मौके पर ये फिल्म एक बार फिर थियेटर में रिलीज किया जा रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक करीब 500 थियेटर में इस फिल्म को एक बार फिर रिलीज किया जाएगा। फिल्म के दोबारा रिलीज होने को लेकर इसके प्रोड्यूसर का भी बायन सामने आया है।

प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला ने कहा, ‘इस फिल्म को बनाने का उद्देश्य, देशवासियों के दिलों में गर्व का अहसास कराना था। साथ ही इस बात का अहसास दिलाना भी था कि हमारी सेना कितना कमाल का काम कर रही है। अब मुझे इस फिल्म को कारगिल दिवस पर रिलीज करते हुए एक बार फिर गर्व महसूस हो रहा है।’

URI

‘उरी’ साल 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है। सितंबर 2016 में जम्मू-कश्मीर के उरी में आतंकवादियों ने भारतीय सेना पर हमला कर दिया था। इसके बदले में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की, जिमसें आतंकियों के कई बंकर को तबाह किया था।

URI
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो