scriptउत्तराखंड तबाही पर बॉलीवुड सेलेब्स का आया रिएक्शन, दिया मिर्जा बोलीं- ज्यादा बांध बनाने की वजह से हो रहा है | Uttarakhand Disaster: bollywood reaction on Uttarakhand glacier break | Patrika News

उत्तराखंड तबाही पर बॉलीवुड सेलेब्स का आया रिएक्शन, दिया मिर्जा बोलीं- ज्यादा बांध बनाने की वजह से हो रहा है

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2021 07:41:15 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली जिले में कुदरत का कहर
तपोवन में ग्लेशियर टूटकर ऋषिगंगा नदी में गिरा
बॉलीवुड सेलेब्स ने उत्तराखंड के लोगों की सुरक्षा की मांगी दुआ

uttarakhand.jpg

Uttarakhand

नई दिल्ली: उत्तराखंड (Uttarakhand) में रविवार की सुबह कुदरत का एक बार भयंकर रूप देखने को मिला। चमोली (Chamoli) जिले के तपोवन में ग्लेशियर टूटकर ऋषिगंगा नदी में गिरा। ग्लेशियर फटने से धौली नदी में बाढ़ आ गई। नदी का बहाव तेजी से सबकुछ तबाह करते हुए नीचे आया। इस आपदा में अबतक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। खबरों के मुताबिक, 150 लोग लापता बताए जा रहे हैं। उत्तराखंड में आई इस तबाही पर अब बॉलीवुड के सेलेब्स की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। सेलेब्स ने लोगों की सलामती की दुआ मांगी।
किसान आंदोलन पर सलमान खान के जवाब पर शत्रुघ्न सिन्हा का पलटवार! बोले- डर और दबाव में बयान देते हैं

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) ने ट्वीट कर लिखा, “उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने की खबर सुनकर परेशान हूं। वहां हर किसी की सुरक्षा की प्रार्थना कर रही हूं।”
https://twitter.com/hashtag/Uttarakhand?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दिया मिर्जा (Dia Mirza) ने इस तबाही के लिए हिमालय में बांध बनाने को वजह बताया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “हिमालय में ज्यादा बांध बनाने की वजह से ऐसा हो रहा है। चमोली के लोगों के लिए मेरी प्रार्थनाएं। कृपया मदद के लिए आपदा प्रबंधन सेंटर के नंबरों 1070 या 9557444486 पर संपर्क करें।”
https://twitter.com/hashtag/Uttarakhand?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने ट्वीट कर लिखा, “उत्तराखंड हम आपके साथ हैं।”

https://twitter.com/SonuSood/status/1358337118385307652?ref_src=twsrc%5Etfw
प्रशून जोशी ने भी उत्तराखंड में लोगों के लिए प्रार्थना की। उन्होंने लिखा, “उम्मीद है कि चमोली और उत्तराखंड के अन्य जिले ग्लेशियर के फटने से सुरक्षित रहेंगे और कोई भी जीवन खतरे में नहीं पड़ेगा। लोगों, अधिकारियों और बचाव दलों के लिए प्रार्थना और शक्ति।”
किसानों का देओल परिवार पर फूटा गुस्सा, पटियाला में बॉबी देओल की फिल्म की शूटिंग को रोका

https://twitter.com/hashtag/Uttarakhand?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
एक्ट्रेस नुसरत भरूचा (Nushrratt Bharuccha) ने आपदा पर दुख जताया। साथ ही, उन्होंने लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करने की बात कही। वह लिखती हैं, “उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने की घटना पर दुखी हूं, जिसके कारण 150 मजदूर लापता हो गए हैं। सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करती हूं।”
https://twitter.com/hashtag/Uttarakhand?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो