7 अगस्त से वरुण-अनुष्का करेंगे पूरे देश का दौरा,इस खास काम को देंगे अंजाम
Mahendra Yadav
| Updated: 02 Aug 2018, 01:54:09 PM (IST)
7 अगस्त से वरुण-अनुष्का करेंगे पूरे देश का दौरा,इस खास काम को देंगे अंजाम
varun and Anushka

वरुण और अनुष्का 7 अगस्त से देश का दौरा शुरू कर देंगे

अभिनेता वरुण धवन और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की नई फिल्म 'सुई-धागा',उद्यमिता और आत्मनिर्भरता के सशक्त प्रभाव का जश्न मनाती है। 7 अगस्त को राष्ट्रीय हैंडलूम दिवस है, इस दिन वरुण-अनुष्का 'सुई-धागा' कैंपेन शुरू करेगें। बता दें कि वरुण फिल्म में एक दर्जी का किरदार निभा रहे हैं। वहीं अनुष्का एक एम्ब्रोइडर का रोल निभा रही हैं। इन दोनों के पात्र एक साथ मिल कर उस भारतीय कारीगरी का जश्न मनाते हैं जो दुनिया भर में प्रसिद्ध है। इस फिल्म के प्रचार को शुरू करने के लिए इससे अधिक उपयुक्त दिन और कोई नहीं हो सकता था।

इसलिए चुना यह दिन:
निर्माता मनीष शर्मा कहते हैं,'हम जानबूझकर चाहते थे कि हमारा अभियान 7 अगस्त को राष्ट्रीय हैंडलूम दिवस पर शुरू हो। हमारी फिल्म सुई धागा देश के उद्यमियों और आत्मनिर्भर कार्यबल बल जैसे कारीगरों, बुनकरों और जमीनी स्तर के योगदानकर्ताओं को एक सलाम है, जो भारत के स्वदेशी कला और शिल्प उद्योग को बढ़ा रहे है। इसलिए, हमने अपने देश के कुशल उद्यमियों को समर्पित दिन पर इस अभियान को लॉन्च करने का फैसला किया है।'

1905 में इसी दिन शुरू हुआ था स्वदेशी आंदोलन:
भारत सरकार ने भारत के इतिहास में इसके महत्व के कारण ही हर साल 7 अगस्त को राष्ट्रीय हथकरघा दिवस के रूप में घोषित किया था। इसी दिन 1905 में स्वदेशी आंदोलन शुरू हुआ था। इस आंदोलन ने घरेलू उद्यमिता के पुनरुत्थान को बल दिया।

 

7 अगस्त से वरुण-अनुष्का करेंगे पूरे देश का दौरा,इस खास काम को देंगे अंजाम

देश का दौरा करेंगे वरुण-अनुष्का:

मनीष ने कहा,'वरुण और अनुष्का 7 अगस्त से देश का दौरा शुरू कर देंगे। हम मार्केटिंग अभियान की पहली असेट जारी करेंगे, लेकिन यह ट्रेलर नहीं है। ट्रेलर एक हफ्ते बाद आएगा। मार्केटिंग और कम्युनिकेशंस टीम ने छह महीने से अधिक समय तक काम किया है ताकि वह असेट बना सके, जो हम राष्ट्रीय हैंडलूम डे पर रिलीज करेंगे। हम सभी इसका अनावरण के लिए उत्साहित हैं।'

 

28 सितंबर को होगी रिलीज:
उन्होंने कहा,' यह हमारे देश के कुशल उद्यमियों और कारीगरों के लिए उपयुक्त श्रद्धांजलि है। हमारे पास इसके लिए कुछ महत्वाकांक्षी योजना है, जिसे जल्द ही घोषित किया जाएगा।' शरत कटारिया द्वारा निर्देशित और मनीष शर्मा (दम लगा के हईशा की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता टीम) द्वारा निर्मित, सुई धागा 28 सितंबर 2018 को रिलीज होने के लिए तैयार है।

Show More