scriptसांस लेने में तकलीफ के चलते दिलीप कुमार अस्पताल में भर्ती | Veteran actor Dilip Kumar hospitalised in Mumbai for respiratory problems | Patrika News

सांस लेने में तकलीफ के चलते दिलीप कुमार अस्पताल में भर्ती

Published: Apr 16, 2016 09:17:00 am

दिलीप कुमार को हाल ही गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मुंबई स्थित उनके घर जाकर उन्हें पद्म विभूषण से नवाजा था

Dilip Kumar

Dilip Kumar

मुंबई। बॉलीवुड के वरिष्ठ अभिनेत दिलीप कुमार की तबीयत शुक्रवार देर रात बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती किया गया। वे 93 साल के हैं। न्यूज चैनलों के मुताबिक दिलीप कुमार को सांस लेने में काफी परेशानी हो रही है।

सूत्रों ने बताया कि उन्हें निमोनिया हुआ था और वह बिगड़ता चला गया। बीमारी के ही चलते वे पब्लिक लाइफ से भी दूर रहते हैं। गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें मुंबई स्थित घर जाकर पद्म विभूषण से नवाजा था। इस मौके पर उनकी पत्नी सायरा बानो और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी वहां मौजूद थे।

दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन को पद्म विभूषण देने का एलान सरकार की ओर से किया गया था। इसके बाद अप्रेल में राष्ट्रपित भवन में हुए अवॉर्ड समारोह में दिलीप कुमार शामिल नहीं हो सके थे। दिलीप कुमार ने मुगल-ए-आजम, नया दौर, देवदास, मधुमति, गंगा जमुना, आजाद, लीडर और मशाल जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं। उन्हें 1991 में पद्म भूषण और वर्ष 1994 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार भी मिल चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो