script

विक्की कौशल का अगला टारगेट सलमान, ‘उरी’ ने ‘बाहुबली 2’ का तोड़ा ये रिकॉर्ड, 1 महीने में कमाए इतने करोड़

locationमुंबईPublished: Feb 11, 2019 10:21:35 am

‘संजू’ स्टार vicky kaushal इन दिनों अपनी फिल्म ‘उरी:द सर्जीकल स्ट्राइक’ की सक्सेस को एन्जॉय कर रहे हैं….

vicky kaushal, salman khan

vicky kaushal, salman khan

‘संजू’ स्टार Vicky Kaushal इन दिनों अपनी फिल्म ‘उरी:द सर्जीकल स्ट्राइक’ की सक्सेस को एन्जॉय कर रहे हैं। ‘उरी’ को रिलीज हुए करीब एक महीने बीत चुका हैं, लेकिन अब भी बॉक्स आॅफिस की खिड़की पर शानदार कमाई कर रही है। ‘उरी’ एक महीने में 207.13 करोड़ की कमाई कर चुकी हैं। ‘उरी’ ने एक ऐसा चमत्कार किया है कि किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि विक्की यह फिल्म 200 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी। यह फिल्म लगभग 15 से 20 करोड़ की लागत से बनी है जो अपनी लागत से 10 गुना अधिक कमाई कर चुकी हैं। बता दें कि विक्की कौशल की फिल्म ‘उरी’ अब कमाई के मामले में कई बॉलीवुड फिल्मों को पीछे छोड़ चुकी है अब उनका अगला टारगेट सलमान खान की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ है जिसने कुल 210.16 करोड़ की कमाई की है और ‘उरी’ अब 207.13 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है।

vicky kaushal

ऐसे 200 करोड़ पहुंची ‘उरी’
11 जनवरी को रिलीज हुई ‘उरी’ ने 10 फरवरी को रिलीज हुए 31 दिन बीत गए हैं। यानी चार हफ्तों से ज्यादा वक्त हो गया रिलीज हुए। चौथे हफ्ते में ‘उरी’ ने शुक्रवार को 3.44 करोड़, शनिवार को 6.62 करोड़, रविवार को 8.88 करोड़, सोमवार को 2.86 करोड़, मंगलवार को 2.63 करोड़, बुधवार को 2.40 करोड़ और गुरुवार को 2.19 करोड़ और पांचवे हफ्ते के पहले शनिवार को 4.60 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया, जिसके साथ ‘उरी’ का 30 दिनों का कलेक्शन 207.13 करोड़ रुपए हो गया है। इस उपलब्धि से गदगद विक्की कौशल ने दर्शकों का आभार जताया है। विक्की का खुश होना भी लाजमी हैं क्योंकि पिछले साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाहुबली 2’ भी अपने पाचंवे हफ्ते शनिवार को 4.60 करोड़ का कलेक्शन नहीं कर पाई थी वह महज 2.25 करोड़ ही कमा पाई थी।

vicky kaushal

चौथे हफ्ते में तोड़ा कमाई का रिकॉर्ड
इस तरह से चौथे में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली ‘बाहुबली’ के बाद दूसरी फिल्म बन गई है ‘उरी’। 511 करोड़ रुपए का कलेक्शन करने वाली ‘बाहुबली 2’ ने 29.40 करोड़ रुपए चौथे हफ्ते में कमाए थे। ‘उरी’ का चौथा हफ्ता ‘दंगल’, ‘संजू’, ‘पीके’, ‘टाइगर जिंदा है’, ‘बजरंगी भाईजान’, ‘पद्मावत’ और ‘सुल्तान’ से भी अधिक रहा है। जाहिर है कि ‘उरी’ ने Slow but steady wins the race की मिसाल पेश की है।

vicky kaushal

विक्की 200 करोड़ क्लब में एंट्री करने सबसे यंग एक्टर
उरी के 200 रुपए करोड़ करने के साथ ही विक्की कौशल इस क्लब में पहुंचने वाले सबसे यंग एक्टर बन गए हैं। गौरतलब है कि विक्की अभी 30 साल के हैं। अभी तक यह रिकॉर्ड रणवीर सिंह के नाम था। पिछले साल आई रणवीर की ‘पद्मावत’ ने 300 करोड़ रुपए का कारोबार किया था और रणवीर को 200 रुपए और 300 करोड़ रुपए क्लबों में पहुंचाया था। उस वक्त रणवीर की उम्र 32 साल थी।

vicky kaushal

विक्की की लीड रोल में पहली फिल्म है ‘उरी’
जम्मू कश्मीर के ‘उरी’ सेक्टर में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय फौज द्वारा पाकिस्तान की सीमा में घुसकर सर्जीकल स्ट्राइक्स करने की कहानी पर बनी ‘उरी द सर्जीकल स्ट्राइक’ बॉक्स आॅफिस पर नए कीर्तिमान बना रही है। ‘उरी’ सही मायनों में विक्की कौशल की पहली फिल्म है, जिसमें उन्होंने लीड रोल निभाया है और फिल्म उनके कंधों पर टिकी है। ऐसे में ‘उरी’ की कामयाबी विक्की के कॅरियर को जबरदस्त पुश देने वाली है। ‘उरी’ में यामी गौतम, मोहित रैना, परेश रावल और कीर्ति कुल्हरी अहम भूमिका में हैं। परेश रावल का किरदार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजीत डोभाल से प्रेरित है। वहीं, रजित कपूर प्रधान मंत्री के किरदार में हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो