scriptमुंबई की चॉल से निकलकर कैसे बने बाॅलीवुड में इतने बड़े स्टार, जाने कैसे बने Vicky Kaushal इंजीनियर से अभिनेता | Vicky Kaushal Journey Where Engineer turned superstar | Patrika News

मुंबई की चॉल से निकलकर कैसे बने बाॅलीवुड में इतने बड़े स्टार, जाने कैसे बने Vicky Kaushal इंजीनियर से अभिनेता

Published: May 16, 2022 04:18:11 pm

Submitted by:

Manisha Verma

विक्की कौशल का नाम सुनते ही याद आते हैं “मेजर विहान”। जी हां, एक्टर को फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ से जबरदस्त लोकप्रियता हासिल हुई थी।दर्शक उनकी इस फिल्म में शानदार अभिनय देख कर काफी हैरान रह गए थे। इस फिल्म के बाद उन्हें कई ऑफर आने लगे और वो बन गए एक जाने-मानें अभिनेता।

vicky.jpg

Vicky Kaushal Journey Where Engineer-turned-superstar

विक्की कौशल ने बाॅलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ के साथ शानदार तरीके से शादी रचाई थी। दोनो की जोड़ी दर्शको को काफी अच्छी लगती हैं।विक्की कौशल का जन्म 16 मई 1988 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ। विक्की के पिता की बात करें तो उनके पिता कई फिल्मों में एक्शन निर्देशक और स्टंट कोर्डिनेटर रह चुके हैं। बता दे कि विक्की कौशल के पिता यह नहीं चाहते थे कि विक्की एक्टर बने वह चाहते थे कि विक्की पढ़ लिखकर बेहतर जॉब करें।
वहीं विक्की ने राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मुंबई से मैकेनिकल इंजीनियर पूरी की है। लेकिन विक्की इंजीनियर नहीं बल्कि बचपन से ही अभिनेता बनना चाहते थे। इसके बाद उन्होंने ‘किशोर नमित कपूर एक्टिंग एकेडमी’ से एक्टिंग की पढ़ाई की। बता दे कि विक्की ने अपने करियर की शुरुआती दिनों में बॉम्बे वेलवेट जैसी फिल्मों में काम किया। विक्की शॉर्ट फिल्म गीक आउट में भी नजर आ चुके है।
बता दे कि विक्की ने 2010 में बतौर सहायक निर्देशक फिल्म “गैंग्स ऑफ वासेपुर” में काम किया। और फिर विक्की ने अपनी पहली फिल्म “मसान” में उन्होंने बनारसी लड़के की भूमिका निभाई। विक्की ने एक के बाद एक फिल्मों में काम करते गए।
यह भी पढ़ें

बॉलीवुड में कैसे हुई थी सनी लियोनी की एंट्री, जाने क्या थी उनकी प्लानिंग

आपको बता दे कि विक्की को पहचान मिली फिल्म “उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक” से। इस फिल्म ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया। इस फिल्म के बाद से विक्की की किश्मत चमक गई। विक्की को इसी फिल्म के बाद से कई फिल्मों का आॅफर मिलने लगा। विक्की को इस फिल्म के लिए राष्ट्रिय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो