5000 साल के व्यक्ति का किरदार निभाएंगे विक्की कौशल, महाभारत से है खास कनेक्शन
Amit Kumar Singh
Publish: Apr, 17 2019 12:01:23 (IST)
5000 साल के व्यक्ति का किरदार निभाएंगे विक्की कौशल, महाभारत से है खास कनेक्शन

विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' (URI The Surgical Strike) इस साल प्रदर्शित हुई है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई।

बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) सिल्वर स्क्रीन पर अश्वत्थामा (Ashwatthama) का किरदार निभाते नजर आ सकते हैं। विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' (URI The Surgical Strike) इस साल प्रदर्शित हुई है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म का निर्देशन आदित्य धर ने किया था जबकि इसका निर्माण रॉनी स्क्रूवाला ने किया था। यह फिल्म भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित थी। अब इसी डायरेक्टर-प्रोड्यूसर जोड़ी के साथ विक्की कौशल एक बार फिर काम करने जा रहे हैं। इस बार यह एक पीरियड वॉर फिल्म होगी जो पौराणिक किरदार 'अश्वत्थामा' के ऊपर आधारित होगी। विक्की इस फिल्म में 'अश्वत्थामा' का किरदार निभाएंगे।

 

vicky-kaushal-will-do-the-role-of-ashwatthama

लंबे समय से चल रही तैयारी

'उरी' के बाद फिल्म के मेकर्स एक और बड़ी फिल्म के साथ वापसी करना चाहते थे जो कि दिलचस्प भी हो। आदित्य इस फिल्म की स्क्रिप्ट पर 'उरी' के रिलीज होने से भी पहले से काम कर रहे हैं। यह फिल्म बड़े स्तर पर बनाई जाएगी और इसी साल इसकी शूटिंग शुरू हो जाएगी। महाभारत की मान्यता के मुताबिक अश्वत्थामा अमर थे और तब तक जिंदा रहेंगे जब तक कि कलयुग खत्म नहीं होता।

 

vicky-kaushal-will-do-the-role-of-ashwatthama

बेहतरीन कहानी

अश्वत्थामा, महाभारत के सबसे दिलचस्प किरदारों में से एक हैं। वो द्रोणाचार्य और कृपि के पुत्र हैं। अश्वत्थामा और द्रोणाचार्य ने कौरवों की तरफ से युद्ध लड़ा था। द्रोणाचार्य ने युद्ध के बीच में अश्वत्थामा की मौत की खबर सुनकर शस्त्र त्याग दिए थे। मौका देखते ही पांडवों ने उनका वध कर दिया था लेकिन उनके साथ छल किया गया था। युद्ध के अंत में कौरवों को हारता देख अश्वत्थामा बौखला गए और उसने पांडवों पर ब्रह्मास्त्र छोड़ा जिससे अभिमन्यु की विधवा की कोख में पल रहा बच्चा खत्म हो जाता। गुस्से में श्रीकृष्ण ने अश्वत्थामा को श्राप दिया कि वो 6000 सालों तक बेसहारा भटकता रहेगा और कोई भी उसे भोजन और पानी तक नहीं पूछेगा। इसके बाद से अश्वत्थामा की कहानी लोक कथाओं का हिस्सा हो गई। कथाएं कहती हैं कि अश्वत्थामा आज भी जिंदा है और सतपुड़ा के जंगलों में घूमता है। स्थानीय लोगों की मानें तो किसी ने उसे देख लिया तो वो इंसान पागल हो जाता है।

 

vicky-kaushal-will-do-the-role-of-ashwatthama

वर्क फ्रंट

विक्की कौशल की बात करें तो इस समय उनके पास एक हॉरर फिल्म के अलावा करण जौहर की 'तख्त' और शूजित सरकार की ऊधम सिंह की बायोपिक है। जल्द ही वह इस फिल्म की शूटिंग की तैयारी भी शुरू कर देंगे। माना जा रहा है कि यह फिल्म 2020 में रिलीज की जाएगी।

 

vicky-kaushal-will-do-the-role-of-ashwatthama