scriptफिल्म शकुंतला देवी का मोशन पोस्टर हुआ रिलीज़, विद्या ने पढ़ाई मैथ्स | vidya balan as shakuntala devi first teaser motion poster | Patrika News

फिल्म शकुंतला देवी का मोशन पोस्टर हुआ रिलीज़, विद्या ने पढ़ाई मैथ्स

Published: Oct 15, 2019 07:22:37 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

‘शकुंतला देवी’ का मोशन पोस्टर रिलीज़
विद्या बालन ने पढ़ाई गणित
आज है विश्व गणित दिवस

shakuntala-devi-motion-poster-main.jpg
नई दिल्ली। आज है विश्व गणित दिवस और इस मौके पर रिलीज़ किया गया विद्या बालन की फिल्म ‘शकुंतला देवी’ का मोशन पोस्टर । विद्या का लुक तो फिल्म के मेकर्स ने कुछ दिनों पहले ही रिवील किया था अब उन्होंने गणित की एक झलक दिखाई है । जीनियस मैथमेटिशियन ‘शकुंतला देवा’ का किरदार निभाने वाली विद्या फिल्म में मैथ्स के बारे में बताती नज़र आएंगी ।
विद्या ने अपने इंस्टाग्राम पर मोशन पोस्टर शेयर किया है । इस वीडियो में विद्या के हाथ में मैथ्स के सारे अरिथमैटिक ऑपरेशन्स आ जाते हैं । फिल्म के मोशन पोस्टर के अलावा विद्या ने खुद का भी एक वीडियो शेयर किया है । जिसमें वो अपने मन में नंबर सोचने को कह रही हैं और उसके साथ कुछ नंबर जोड़ने, घटाने, मल्टीप्लाई और गुणा करने के लिए बोलती हैं । इसके बाद वो जवाब पूछती हैं और कहती हैं सही है ना ।
फिल्म में विद्या के लुक को काफी हद तक शकुंतला देवी से मिलाने की कोशिश की गई है । बता दें फिल्म में सान्या मल्होत्रा शकुंतला की बेटी के रोल में दिखाई देंगी । अनू मेनन फिल्म ‘शकुंतला देवी’को डायरेक्ट कर रही हैं । फिल्म नेक्सट ईयर 2020 में रिलीज होगी ।
शकुंतला देवी मैथ्स को बहुत तेज़ी के साथ कैलकुलेट कर लेती थी । इसीलिए उन्हें मानव कंप्यूटर भी कहा जाता है । शकुंतला देवी ने पांच साल में मैथ के बड़े सवाल भी सुलझा लिए थे । साल 1982 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में उनका नाम दर्ज किया गया था । इसके अलावा उन्होंने कई किताबें भी लिखी ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो