scriptविवेक अग्निहोत्री को फोन पर मिल रही है जान से मारने की धमकी, ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीज करने के लिए किया मना | Vivek Agnihotri receiving threat calls to stop release of Kashmir File | Patrika News

विवेक अग्निहोत्री को फोन पर मिल रही है जान से मारने की धमकी, ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीज करने के लिए किया मना

Published: Feb 17, 2022 11:02:41 pm

Submitted by:

Archana Keshri

विवेक रंजन अग्निहोत्री आने वाली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को भारत में रिलीज होने से रोकने के लिए धमकी भरे कॉल आ रहे हैं. उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

विवेक अग्निहोत्री को फोन पर मिल रही है जान से मारने की धमकी, 'द कश्मीर फाइल्स' रिलीज करने के लिए किया मना

विवेक अग्निहोत्री को फोन पर मिल रही है जान से मारने की धमकी, ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीज करने के लिए किया मना

इन दिनों फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री अपनी आने वाली फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर सुर्खियों में चल रहे हैं। विवेक अग्निहोत्री की यह फिल्म काफी समय से चर्चा में हैं। उनकी अपकमिंग फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का पोस्टर 73वें गणतंत्र दिवस पर अमेरिका में द बिग एप्पल के टाइम्स स्क्वायर टावर पर लगा था। ये फिल्म कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार की सच्ची घटना पर बेस्ड है। मगर फिल्म के रिलीज होने से पहले ही उन्हें फोन पर धमकियों का सामना करना पड़ रहा है।
फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ 80 के दशक के अंत और 90 के शुरुआती सालों में कश्मीर में कश्मीरी पंडित समुदाय के नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के दस्तावेजी फुटेज और वीडियो इंटरव्यू पर आधारित एक सच्ची कहानी है, जो राज्य से समुदाय के बड़े पैमाने पर पलायन की ओर ले जाती है। ईटाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, विवेक अग्निहोत्री को फिल्म को भारत में रिलीज होने से रोकने के लिए धमकी भरे कॉल आ रहे हैं। उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है।
विवेक की ‘द कश्मीर फाइल्स’ की अमेरिका में 30 से ज्यादा बार स्क्रीनिंग हो चुका है। भारत के सिनेमाघरों में फिल्म अगले महीने यानी 11 मार्च को रिलीज हो रही है। विवेक अग्निहोत्री को अमेरिका में स्क्रीनिंग रोकने के लिए धमकी भरे कॉल आए थे, जिस पर उन्होंने ध्यान नहीं दिया गया। लेकिन अब धमकी भरे कॉल्स बढ़ गए हैं। कई कॉल में उन्हें धमकी दी जा रही है कि वह फिल्म को भारत में रिलीज ना करें वरना अपनी जिंदगी गवां देंगे।

यह भी पढ़ें

नेटफ्लिक्स सीरीज के बाद नंदिता दास की फिल्म में धमाका करने जा रहें हैं कपिल शर्मा, निभाएंगे लीड रोल

the_kashmir_files.jpg

आपको बता दें, पहले ये फिल्म गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज होने वाली थी। लेकिन देश में लगातार बढ़े रहे कोरोना केसे को ध्यान में रखते हुए मेकर्स ने फिल्म की रिलीज डेट को पोस्टपोन कर दिया था। बता दें कि इस फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने लिखा और डायरेक्ट किया है।

यह भी पढ़ें

अस्पताल में जाकर ऋतिक रोशन ने किया ऐसा काम, तारीफ करते नहीं थक रहे फैंस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो