scriptहम फिल्म बनाने में बड़े स्लो हैंः राजकुमार हीरानी | We are very slow in film making: Rajkumar Hirani | Patrika News

हम फिल्म बनाने में बड़े स्लो हैंः राजकुमार हीरानी

Published: Dec 20, 2015 07:54:00 am

फिल्ममेकर राजकुमार हीरानी ने अपने काम से ऐसी पहचान बना ली है कि दर्शकों को उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार रहता है, जल्द ही वे स्पोर्ट्स बेस्ड मूवी ‘साला खडूस’ लेकर आ रहे हैं।  

rajkumar hirani

rajkumar hirani

मुंबई। फिल्ममेकर राजकुमार हीरानी ने अपने काम से ऐसी पहचान बना ली है कि दर्शकों को उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार रहता है। जल्द ही वे स्पोर्ट्स बेस्ड मूवी ‘साला खडूस’ लेकर आ रहे हैं।

राजकुमार हीरानी बतौर निर्देशक ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’, ‘लगे रहो मुन्ना भाई’, ‘इडियट्स’ और ‘पीके’ से दर्शकों का मनोरंजन कर चुके हैं। इंडस्ट्री के बेहतरीन फिल्मकारों में से एक राजू अब आर. माधवन के साथ बॉक्सिंग पर बेस्ड फिल्म ‘साला खडूस’ प्रोड्यूस कर रहे हैं। सुधा कोंगरा प्रसाद के निर्देशन में बन रही अपनी इस नई फिल्म को लेकर वे काफी एक्साइटेड हैं। 

‘साला खडूस’ को प्रोड्यूस करने की वजह के बारे में उन्होंने कहा, ‘दो साल पहले मैडी ने मुझे देर रात कॉल किया और मेरे पास एक स्क्रिप्ट के साथ आए। बीस मिनट में उन्होंने मुझे कहानी सुना दी। वे फिल्म प्रोड्यूस करने को उत्सुक थे और एक्टिंग भी करना चाह रहे थे। मुझे कहानी पसंद आई और हम साथ हैं।’ माधवन से अच्छी ट्यूनिंग के संबंध में राजू ने बताया, ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ (2003) को शुरू में बतौर लीड माधवन के साथ टीवी सीरीज के रूप में प्लान किया था। लेकिन बाद में उन्होंने इनकार कर दिया। इसलिए वह फिल्म बनी। लेकिन माधवन से मेरी अंडरस्टैंडिंग अच्छी हो गई।’ 

फिल्म की ‘मिलियन डॉलर बेबी’ और बॉक्सिंग पर आई ‘मैरी कॉम’ से तुलना होगी। क्या आप इसके लिए तैयार हैं? जवाब में राजू ने कहा, ‘हम फिल्म बनाने में बड़े स्लो हैं। जब हमने ‘पीके’ शुरू की, ‘ओ माई गॉड’ रिलीज हो गई। जब ‘साला खडूस’ शुरू की, ‘मैरी कॉम’ रिलीज हो गई। हर साल सैकड़ों रोमांटिक फिल्में रिलीज होती हैं। चूंकि यह स्पोर्ट्स पर फिल्म है, इसलिए जाहिर है, दूसरी स्पोर्ट्स फिल्मों से इसकी तुलना होगी। राजू इन दिनों संजय दत्त पर बायोपिक की तैयारी कर रहे हैं। साथ ही ‘मुन्ना भाई’ सीरीज की नई स्क्रिप्ट पर भी काम कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो