सुशांत को Claustrophobia का मरीज बताने वाली Rhea Chakraborty हुईं ट्रोल, जानिए क्लॉस्ट्रोफोबिया क्या है

By: पवन राणा
| Published: 28 Aug 2020, 01:18 AM IST
सुशांत को Claustrophobia का मरीज बताने वाली Rhea Chakraborty हुईं ट्रोल, जानिए क्लॉस्ट्रोफोबिया क्या है
सुशांत को Claustrophobia का मरीज बताने वाली Rhea Chakraborty हुईं ट्रोल, जानिए क्लॉस्ट्रोफोबिया क्या है

रिया चक्रवर्ती ( Rhea Chakraborty ) ने सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput ) पर बात करते हुए कहा कि पिछले साल यूरोप ट्रिप के लिए उड़ान भरने से पहले उन्होंने Claustrophobia से निपटने के लिए मोडाफिनिल नामक दवाई ली थी। अंकिता लोखंडे ( Ankita Lokhande ) ने रिया चक्रवर्ती के उस दावे को खारिज कर दिया है। इसके बाद सोशल मीडिया पर Claustrophobia ट्रेंड करने लगा।

मुंबई। अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ( Rhea Chakraborty ) ने सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput ) पर अपना बयान देते हुए कहा कि उन्हें क्लाउस्ट्रोफोबिया था, जिसके चलते सोशल मीडिया पर लोगों ने एक बार फिर से उन्हें जमकर ट्रोल किया और साथ ही गुरुवार को पूरे दिन ट्विटर क्लाउस्ट्रोफोबिया ( Claustrophobia ) शब्द जबरदस्त ट्रेंड में रहा। रिया ने सुशांत पर बात करते हुए कहा कि पिछले साल यूरोप ट्रिप के लिए उड़ान भरने से पहले उन्होंने अपनी इसी बीमारी से निपटने के लिए मोडाफिनिल नामक दवाई ली थी। अंकिता लोखंडे ( Ankita Lokhande ) ने रिया चक्रवर्ती के उस दावे को खारिज कर दिया है।

इस पर एक यूजर ने मोडाफिनिल की तस्वीर को साझा करते हुए लिखा, मुझे याद नहीं कि मैं यह कब से ले रहा हूं। मुझे कभी भी रात में नींद न आने की बीमारी नहीं रही। मैं खुद एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा हूं। इस दवा से आपके सतर्कता स्तर में सुधार आता है। किसी ने लिखा, हैशटैगक्लॉस्ट्रोफोबिया नहीं एस्ट्रोफाइल था सुशांत।

एक ने कमेंट करते हुए लिखा, यह अब दोषियों के लिए एक मजाक का विषय बन गया है। या तो उन्हें वाकई में यह नहीं पता कि सुशांत किस चीज के लिए सक्षम थे या फिर उनमें यह आत्मविश्वास आ गया है कि वे पकड़े नहीं जाएंगे। यह दावा करना कि सुशांत को हैशटैगक्लॉस्ट्रोफोबिया था, यह बेवकूफी से परे है।

अंकिता ने ट्विटर पर एक पुराना वीडियो साझा किया है, जिसमें अभिनेता को बोइंग 737 फिक्स्ड बेस फ्लाइट सिम्युलेटर उड़ाते हुए देखा जा सकता है। अभिनेता ने इसे साल 2018 में खरीदा था। अंकिता ने इसके कैप्शन में लिखा, क्या ये हैशटैगक्लाउस्ट्रोफोबिया है? तुम हमेशा से इसे उड़ाना चाहते थे और तुमने किया और हम सबको तुम पर गर्व है।

क्या है क्लौस्ट्रफोबिया

भीड़भाड़ वाली छोटी जगहों में जाने पर चिंता, घबराहट या डर लगने की मनस्थिति को क्लॉस्ट्रोफोबिया कहा जाता है। इसके लक्षणों में से प्रमुख हैं: बैचेनी होना, पसीना आना, ब्लड प्रेशर बढ़ जाना इत्यादि।