script20 साल पहले Cannes में ऐसा क्या हुआ जिसे आजतक नहीं भुला पाईं Aishwarya Rai | When Aishwarya Rai Arrived At Cannes Red Carpet First Time | Patrika News

20 साल पहले Cannes में ऐसा क्या हुआ जिसे आजतक नहीं भुला पाईं Aishwarya Rai

Published: May 16, 2022 04:35:57 pm

Submitted by:

Vandana Saini

कान्स फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival 2022) का आगाज कल से यानि 17 मई से होने जा रहे हैं. इस बीच इंडस्ट्री की खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) वो किस्सा याद आ रहा है, जब उन्होंने 20 साल पहले पहली बार कान्स में डेब्यू किया था. उस दौरान कुछ ऐसा हुआ था जो ऐश्वर्या आज तक नहीं भूल पाईं.

20 साल पहले Cannes में ऐसा क्या हुआ जिसे आजतक नहीं भुला पाईं Aishwarya Rai

20 साल पहले Cannes में ऐसा क्या हुआ जिसे आजतक नहीं भुला पाईं Aishwarya Rai

कान्स फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival 2022) की शुरूआत कल से यानि 17 मई से होने जा रही है. कान्स में कई बॉलीवुड और टीवी के स्टार्स हिस्सा लेते हैं और रेड कार्पेट पर अपना जलवा बिखेरते हैं. इस बार भी कांस में कई जाने-माने चेहरे नजर आने वाले हैं, लेकिन सबसे ज्यादा जो किस्सा याद आता है वो बॉलीवुड की खूबसूरत और टॉप एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) का है. जब उन्होंने साल 2002 में पहली बार कांस के रेड कार्पेट पर पीली साड़ी में अपना देसी रंग घोल दिया था और सब उनका स्वागत देखते रह गए थे.
इस किस्से को लेकर ऐश्वर्या राय ने भी कई बार कहा कि वो Cannes का वो 20 साल पुराना किस्सा कभी भूल नहीं सकती. वैसे इस बार भी कांस में अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं, लेकिन वो जाएंगी या नहीं ये बात अभी कुछ साफ नहीं हो पाई है, लेकिन आज हम आपको उनका वो दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे हैं, जो कभी भूलाया नहीं जा सकता. ये तब की बात है जब वे फिल्म ‘देवदास’ (Devdas) की स्क्रीनिंग के लिए पहली बार Cannes गई थीं. इस दौरान उनके साथ उनके को-स्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और डायरेक्टर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) भी थे.
यह भी पढ़ें

अच्छी-खासी फीस लेने के बाद भी Pankaj Tripathi क्यों नहीं खरीद पाऐ लग्जरी घर और कार?

https://twitter.com/BrownPeopleDo/status/1209852781789626369?ref_src=twsrc%5Etfw
ऐश्वर्या राय ने येलो कलर की साड़ी और हेवी जूलरी पहनकर एत दम देसी इंडियन स्टाइल में कांस के रेड कार्पेट पर अपने कदम रखे थे. अपने एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या ने बताया था कि ‘हम फेस्टिवल में आर्टिस्ट के तौर पर नहीं बल्कि इंडियन सिनेमा के प्रतिनिधि के तौर में कान में शामिल हुए थे. उस समय हमें और हमारी फिल्म को जैसा रिस्पॉन्स मिला था, वो मुझे हमेशा याद रहेगा’. ऐश्वर्या ने आगे बताया कि ‘मुझे याद है कि हमारे लिए 10 मिनट तक तालियां बजती रहीं’. इतना ही नहीं दोनों स्टार्स को साथ में देख लोग क्रेजी हो गए थे.
https://twitter.com/SRKUniverse/status/947095978338787329?ref_src=twsrc%5Etfw
ऐश्वर्या ने आगे बताया था कि ‘कान फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर उनकी एंट्री बहुत ही भव्य और अलग तरीके से कराई गई थी’. उन्होंने बताया कि ‘हमने बग्घी पर रेड कार्पेट पर एंट्री की थी. ये बहुत ही सम्मान की बात थी, क्योंकि उस दौरान ऐसा पहला बार हुआ था कि किसी भारतीय फिल्म की इस तरह स्क्रीनिंग की जा रही थी. फिल्म के बाद जो हमें 10 मिनट तक ओवेशन मिला था, जो तारीफ मिली थी, वो मुझे ताउम्र याद रहेगी’. बात दें कि ‘देवदास’ की स्क्रीनिंग Cannes के Grand Theatre Lumiere में की गई थी, जहां पर सभी बड़ी फिल्मों को दिखाया जाता है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो