जब अक्षय कुमार महज 6 साल के थे, तब लिफ्टमैन ने की छेड़छाड़, एक्टर ने सुनाया पूरा किस्सा

By: पवन राणा
| Published: 21 Aug 2021, 03:40 PM IST
जब अक्षय कुमार महज 6 साल के थे, तब लिफ्टमैन ने की छेड़छाड़, एक्टर ने सुनाया पूरा किस्सा

अक्षय कुमार के साथ बचपन में एक व्यक्ति ने छेड़छाड़ कर दी थी। यह किस्सा खुद अक्षय ने एक कांफ्रेंस में सुनाया था। एक्टर के अनुसार, जब वे महज 6 साल के थे, तब लिफ्ट में काम करने वाले व्यक्ति ने उनके साथ छेड़छाड़ की थी। उन्होंने ये बात अपने पैरेंट्स को बताई और उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया।

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार सोशल इश्यूज पर न केवल फिल्में बनाते हैं, बल्कि रियल लाइफ में भी ऐसे इश्यूज पर आगे आकर काम करते हैं। वे अक्सर कहते हैं कि लोगों को सामाजिक मुद्दों पर बिना हिचक बात करनी चाहिए बजाय उन्हें जस का तस छोड़ देने के। एक बार खुद अक्षय ने अपने साथ हुए एक किस्से का जिक्र किया था। इस दौरान एक्टर ने बताया था कि जब वे 6 साल के थे तब एक व्यक्ति ने उनसे छेड़छाड़ की थी।

6 साल की उम्र में लिफ्ट में काम करने वाले ने की छेड़छाड़
दरअसल, मानव तस्करी सब्जेक्ट पर एक इंटरनेशनल कांफ्रेंस में अक्षय कुमार ने अपने साथ बचपन में हुई छेड़छाड़ की घटना का जिक्र किया था। अक्षय ने बताया था,'जब मैं बच्चा था, मेरे पैरेंट्स मुझे हमेशा सबकुछ सहजता से बताने के लिए प्रोत्साहित करते थे। चाहे वो सेक्युअल इश्यूज हों या फिर कोई असहज व्यवहार को लेकर।' उन्होंने बताया कि जब वे महज 6 साल के थे, तब एक लिफ्ट में काम करने वाले व्यक्ति ने उनके साथ छेड़छाड़ की थी। इस बात की जानकारी अक्षय ने अपने पैरेंट्स को दी। पुलिस ने इस पर कार्यवाही की और उस आदमी को गिरफ्तार किया गया। मैं बहुत शर्मिला बच्चा था। मुझे तब तसल्ली मिली जब मैंने इस बारे में अपने पैरेंट्स को बताया। हालांकि आज भी अभिनेता 'बम' शब्द बोलने में भी हिचकते हैं।

यह भी पढ़ें : अक्षय कुमार 7वीं कक्षा में हुए फेल, पिता ने की जोरदार पिटाई, तब ही ठान लिया था, 'हीरो बनना है'

महिलाओं और बच्चों को बोलने के लिए करें प्रोत्साहित
अक्षय ने अपने साथ हुई इस घटना के बारे में बताते हुए कहा था कि हमें महिलाओं और बच्चों को आगे आकर बोलने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए, जिससे कि अगर कभी उनके साथ कुछ गलत हो, तो उनका बचाव किया जा सके और उन्हें सशक्त जैसा महसूस हो।'

यह भी पढ़ें : अक्षय कुमार के Kiss ना करने पर गर्लफ्रेंड ने कर लिया था ब्रेकअप, जानें ये मजेदार किस्सा

अक्षय कुमार की अपकमिंग मूवीज
गौरतलब है कि अक्षय कुमार ने अपनी फिल्मों के जरिए भी सामाजिक मुद्दों को उठाने और उनके समाधान की दिशा में काम किया है। एक्टर की ऐसी फिल्मों में 'पेडमैन' और 'टॉयलेट : एक प्रेम कथा' शामिल है। एक्टर की आगामी फिल्मों की बात करें, तो उनकी हाल ही नई मूवी 'बेल बॉटम' सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। इसके अलावा उनकी अपकमिंग मूवीज में 'अतरंगी रे', 'सूर्यवंशी', 'पृथ्वीराज', 'बच्चन पांडे', 'रक्षा बंधन', 'रामसेतु', ओह माई गॉड 2' शामिल है।