script

85 की उम्र में इस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर आ गया था एम एफ हुसैन का दिल, दांव पर लगा दिए थे करोड़ों रु, दीवानगी ऐसी की 67 बार..

locationमुंबईPublished: Sep 17, 2019 01:19:16 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

मशहूर पेंटर मकबूल फिदा हुसैन (MF Husain) अपने बनाए चित्रों को लेकर काफी विवादों में रहे।

M F husain

M F husain

मशहूर पेंटर मकबूल फिदा हुसैन (MF Husain) अपने बनाए चित्रों को लेकर काफी विवादों में रहे। बता दें कि उनको भारत का ‘पिकासो’ भी कहा जाता है। एम एफ हुसैन का जन्म 17 सितंबर, 1915 को मुंबई में हुआ था। चित्रों के साथ ही उनका फिल्मों और अभिनेत्रियों से खास जुड़ाव भी रहा। कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों के वे बड़े प्रशंसक रहे।

 

85 की उम्र में इस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर आ गया था एम एफ हुसैन का दिल, दांव पर लगा दिए थे करोड़ों रु, दीवानगी ऐसी कि 67 बार..
कहा जाता है कि वे अभिनेत्री माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) को बहुत पंसद करते थे। वे उन्हें इतना पसंद करते थे कि माधुरी पर उन्होंने पेंटिंग की पूरी सीरीज बना दी थी। उन्हें एक्ट्रेस की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ इतनी पसंद आई थी कि उन्होंने इस फिल्म को 67 बार देखी थी। इतना ही नहीं उन्होंने वर्ष 2000 में माधुरी को लेकर फिल्म बनाई थी ‘गजगामिनी’। उस वक्त हुसैन की उम्र लगभग 85 साल थी। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। इस फिल्म का बजट करीब ढ़ाई करोड़ रुपए था। जबकि फिल्म ने मात्र 26 लाख का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था।

 

85 की उम्र में इस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर आ गया था एम एफ हुसैन का दिल, दांव पर लगा दिए थे करोड़ों रु, दीवानगी ऐसी कि 67 बार..

बुक कराया पूरा हॉल
माधुरी के प्रति उनकी दीवानगी इस कदर थी कि जब 2007 में माधुरी ने फिल्म ‘आजा नचले’ से कमबैक किया था तो हुसैन ने फिल्म देखने के लिए पूरा सिनेमाहॉल ही बुक करा लिया था। उस वक्त हुसैन दुबई में थे। उन्होंने दोपहर के शो के लिए दुबई के लैम्सी सिनेमा को पूरा अपने लिए बुक करा लिया था।

इन अभिनेत्रियों पर भी आया था दिल
माधुरी के अलावा एम एफ हुसैन को तब्बू भी काफी पसंद थी। तब्बू को लेकर उन्होंने ‘मीनाक्षी: अ टेल ऑफ थ्री सिटीज फिल्म बनाई थी। इसके अलावा वे फिल्म ‘विवाह’ की एक्ट्रेस अमृता राव पर भी फिदा हो गए थे। हुसैन ने अमृता के जन्मदिन पर उन्हें तीन पेंटिंग गिफ्ट की थीं, जिनकी कीमत लगभग एक करोड़ रुपये बताई जाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो