scriptwhen pooja bhatt would have died due to alcohol addiction | शराब की लत की वजह से मरने की कगार पर पहुंच गईं थी पूजा भट्ट | Patrika News

शराब की लत की वजह से मरने की कगार पर पहुंच गईं थी पूजा भट्ट

पूजा भट्ट ने 16 साल की उम्र से ही शराब पीना शुरू कर दिया था। धीरे-धीरे उन्हें शराब की ऐसी लत लगी कि वो इसकी आदी हो गईं।

नई दिल्ली

Published: April 28, 2022 05:06:03 pm

90 के दशक में कई अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में अपना मुकाम हासिल किया। इनमें पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) का नाम भी शामिल है। पूजा ने 1989 में आई फिल्म डैडी से बॉलीवुड में कदम रखा था। यह फिल्म उनके डैडी महेश भट्ट ने बनाई थी। इस वक्त पूजा की उम्र महज 17 साल थी। इस फिल्म के बाद आई म्यूजिकल हिट फिल्म 'दिल है कि मानता नहीं' ने पूजा के करियर में चार चांद लगा दिए।
pooja-bhatt
फिल्म में पूजा की जोड़ी आमिर खान के साथ खूब सराही गई। फिल्म के लिए पूजा को फिल्मफेयर न्यू फेस ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी मिला था। सूत्रों के मुताबिक, पूजा भट्ट ने 16 साल की उम्र से ही शराब पीना शुरू कर दिया था। धीरे-धीरे उन्हें शराब की ऐसी लत लगी कि वो इसकी आदी हो गईं। हालांकि, 45 साल की उम्र होने तक उन्हें अहसास होने लगा था कि शराब छोड़ देना चाहिए वरना वो ज्यादा दिन नहीं जिएंगी। उन्हें ऐसा लगने लगा था कि वह अब मरने की कगार पर हैं।
68 दिनों से शराब की बोतल को हाथ तक नहीं लगाया...
पूजा भट्ट ने 24 दिसंबर, 2016 को शराब छोड़ने की कसम खाई और तब से अब तक करीब 68 दिन हो चुके हैं और उन्होंने शराब की बोतल को हाथ तक नहीं लगाया। हाल ही में 24 फरवरी को पूजा भट्ट का बर्थडे था। बावजूद इसके उन्होंने कोई ड्रिंक पार्टी नहीं की।

पापा की इस बात से हुआ गलती का अहसास...
पूजा के पिता महेश भट्ट और उनके कैबरे डायरेक्टर कौस्तुव के स्ट्रॉन्ग सपोर्ट की वजह से पूजा को शराब जैसी बुरी लत को छोड़ने में काफी मदद मिली। महेश भट्ट की एक बात से पूजा को अपनी गलती का अहसास हुआ। महेश ने कहा था- अगर तुम मुझसे प्यार करती हो तो खुद से भी प्यार करो, क्योंकि मैं खुद को तुम्हारे अंदर जीता हूं। बस, उनकी इसी बात ने पूजा को हेल्दी लाइफ जीने के लिए मोटिवेट किया।
शराब की वजह से एक दोस्त को गंवा चुकी हैं पूजा
रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूजा भट्ट ये जानती हैं कि शराब ने उनके पिता के साथ क्या किया। कैसे उनके पेरेंट्स (महेश और किरण भट्ट) की शादी शराब की वजह से टूटी। पूजा ने शराब की वजह से 40 साल की अपनी एक फ्रेंड को भी खो दिया और उसकी मौत के दुख में वो और पीने लगी थीं। हालांकि, अब पूजा पूरी तरह से शराब की लत से उबर चुकी हैं और उन्हें इस बात से कोई प्रॉब्लम नहीं है कि उनके आसपास कोई पी रहा है।
आपको बता दें पूजा भट्ट तब सबसे ज्यादा सुर्खियों में आई जब उन्होंने अपने पिता के साथ एक फोटो शूट करवाया था। पूजा भट्ट ने अपने पिता महेश भट्ट के साथ फिल्मी पत्रिका के लिए फोटोशूट करवाया था। जब यह फोटोशूट सामने आया तो तहलका मच गया था। इस फोटोशूट में पूजा भट्ट और महेश भट्ट लिप किस करते हुए दिखाई दे रहे थे। जिसे देखने के बाद काफी विवाद हुआ था। इतना ही नहीं महेश भट्ट ने इस फोटोशूट के बाद एक ऐसा बयान दे डाला था जिससे पूरी फिल्म इंडस्ट्री में हंगामा मच गया था। महेश भट्ट ने कहा था कि यदि पूजा भट्ट मेरी बेटी ना होती तो मैं उससे शादी कर लेता। इस फोटोशूट के बाद महेश भट्ट और पूजा भट्ट को जान से मारने की धमकी भी मिली थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

BJP राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: PM नरेंद्र मोदी ने दिया 'जीत का मंत्र', जानें प्रधानमंत्री के संबोधन की बड़ी बातेंबिहार में बारिश व वज्रपात से 37 लोगों की मौत, जानिए बिहार में क्यों गिरती है इतनी आकाशीय बिजली?Pegasus Spyware Case: सुप्रीम कोर्ट ने जांच समिति का कार्यकाल 4 हफ्ते बढ़ाया, अब जुलाई में होगी सुनवाईRaj Thackeray Ayodhya Visit: राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा स्थगित, पांच जून को रामलला का दर्शन करने वाले थे मनसे प्रमुखRohit Joshi Rape Case: राजस्थान के मंत्री पुत्र ने अब युवती पर लगाया हनीट्रेप का आरोप, हाईकोर्ट में याचिकापाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने अमरीका में छेड़ा कश्मीर राग, आर्टिकल 370 का भी किया जिक्र, कहा शांति चाहता है पाकिस्तानलालू के ठिकानों पर CBI Raid; सामने आई RJD की पहली प्रतिक्रिया, मात्र 5 शब्द में पूरे सिस्टम को लपेटाअनिल बैजल के इस्तीफे के बाद कौन होगा दिल्ली का उपराज्यपाल? चर्चा में हैं ये 5 नाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.