scriptइंटीमेंट सीन करते वक्त बेकाबू हो गए थे विनोद खन्ना, इस अभिनेत्री को होना पड़ा शर्मिंदा, जानिए क्यों? | When Vinod Khanna Lost His Control Over Dimple Kapadia In An Intimate | Patrika News

इंटीमेंट सीन करते वक्त बेकाबू हो गए थे विनोद खन्ना, इस अभिनेत्री को होना पड़ा शर्मिंदा, जानिए क्यों?

Published: Oct 06, 2017 02:24:29 pm

इंटीमेंट सीन करते वक्त बेकाबू हो गए थे विनोद खन्ना, इस अभिनेत्री को होना पड़ा शर्मिंदा, जानिए क्यों?

Vinod_khanna

Vinod_khanna

अपने जमाने के हिट अभिनेता विनोद खन्ना का 70 साल की उम्र में कैंसर से निधन हो गया। आज विनोद खन्ना की 71वीं बर्थ एनिवर्सरी है। पंजाबी परिवार में जन्मे विनोद खन्ना का जन्म पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था। पार्टिशन के बाद विनोद का परिवार मुंबई में शिफ्ट हो गया था। विनोद को सुनील दत्त ने ‘मन का मीत’ (1968) में विलेन के रूप में लांच किया। हीरो के रूप में स्थापित होने के पहले विनोद ने ‘आन मिलो सजना’, ‘पूरब और पश्चिम’, ‘सच्चा झूठा’ जैसी फ़िल्मों में सहायक या खलनायक के रूप में काम किया। गुलजार द्वारा निर्देशित ‘मेरे अपने’ (1971) से विनोद खन्ना को चर्चा मिली और उनका समय शुरू हो गया।

Vinod_khanna

बता दें कि विनोद खन्ना अपने जमाने के सबसे हैंडसम अभिनेता हुआ करते थे? यही वजह थी कि लड़कियां भी उनपर जान छिड़कती थीं। इसके अलावा उनका नाम एक और बात को लेकर चर्चित था। कहा जा रहा है कि जब विनोद खन्ना किसी भी फिल्म की शूटिंग करते थे वो किरदार में इतना खो जाते थे, तो सबकुछ एक्टिंग न होकर सचमुच रियल लगता था।

Vinod_khanna

रोमांटिक सीन देने से डरती थीं अभिनेत्रियां, जानिए क्यों?
एक हिंदी वेबसाइट के मुताबिक, विनोद खन्ना फिल्म की शूटिंग के दौरान रोमांटिक सीन करते वक्त इतने बेकाबू हो जाते थे कि कोई उन्हें संभाल नहीं पाता था। कुछ अदाकाराएं तो उनके साथ रोमांटिक सीन करने से डरती थीं। उसी समय के दौरान का एक वाकया ये भी कि फिल्म ‘दयावान’ के दौरान माधुरी दीक्षित के साथ इंटीमेंट सीन देते हुए विनोद खन्ना अचानक से बेकाबू हो गए थे और उन्होंने माधुरी दीक्षित के साथ ऐसी हरकत कर दी थी। हालांकि बाद में इस सीन को लेकर माधुरी की खूब आलोचना भी हुई थी।

Vinod_khanna

डायरेक्टर के कट करने के बाद भी विनोद खन्ना करते रहे एक्ट्रेस को किस
सत्तर के दशक में विनोद खन्ना एक फिल्म ‘प्रेम धरम’ में काम कर रहे थे। इसमें उनकी अपोजिट डिंपल कपाड़िया थी और फिल्म के डायरेक्टर महेश भट्ट थे। फिल्म ‘प्रेम धरम’ की शूटिंग के दौरान एक इंटीमेट सीन में विनोद खन्ना को डिंपल को किस करना था। सीन की शूटिंग के दौरान विनोद खुद पर काबू नहीं रख सके और कट बोलने के बावजूद काफी देर तक डिंपल को किस करते रहे। इस वाकये से डिंपल शॉक्ड रह गई थी। बाद में इस घटना के लिए डायरेक्टर महेश भट्ट को माफी मांगनी पड़ी थी।

Vinod_khanna

फिल्म के सीन के मुताबिक, विनोद खन्ना को पहले डिंपल को किस करना था। इसके बाद सोने से पहले उन्हें डिंपल को हग करना था। विनोद खन्ना रात के शेड्यूल में फिल्म ‘प्रेम धरम’ की शूटिंग के लिए सेट पर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने अपना कॉस्ट्यूम चेंज किया और इंटीमेट सीन के लिए रेडी होकर डिंपल के करीब पहुंचे।

Vinod_khanna
महेश भट्ट ने सीन में ऑरिजिनलैटी लाने के लिए लाइट काफी डिम कर दी और ‘एक्शन’ बोला। एक्शन बोलते ही विनोद ने पहले डिंपल को किस किया और फिर उन्हें हग करने लगे। महेश भट्ट ने सीन को ज्यादा इंटेस बनाने के लिए अपनी यूनिट को बेडरूम से थोड़ा पीछे शिफ्ट करने के लिए कहा। महेश भट्ट और विनोद खन्ना के बीच दूरी ज्यादा होने के कारण महेश ने चिल्लाकर एक्शन कहा।
इसके बाद विनोद खन्ना ने डिंपल को किस और हग करना शुरू कर दिया। किसिंग सीन के बाद महेश भट्ट ने ‘कट’ बोला लेकिन डिस्टेंस ज्यादा होने की वजह से विनोद ने सुना नहीं और वो लगातार डिंपल को किस करते रहे। इस सीन के बाद डिंपल शॉक्ड रह गई थीं और उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था कि आखिर ये हुआ क्या।
ऐसे में महेश भट्ट दौड़कर वहां पहुंचे और उन्होंने कट कहा। उनका कट सुनने के बाद विनोद खन्ना ने डिंपल को छोड़ा। इस हादसे के बाद डिंपल काफी नाराज होकर अपने मेकअप रूप में चली गई। बाद में महेश भट्ट ने माफी मांगकर उन्हें मनाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो