scriptकोई बनेगी 87 साल की बूढ़ी औरत तो कोई बनेगी मां, ऐसे सशक्त किरदार निभाएंगी ये एक्ट्रेस | Women oriented films rule in box office next six month | Patrika News

कोई बनेगी 87 साल की बूढ़ी औरत तो कोई बनेगी मां, ऐसे सशक्त किरदार निभाएंगी ये एक्ट्रेस

locationमुंबईPublished: Jul 29, 2019 08:23:52 am

अगले 6 महीने अब बॉलीवुड में नारी शक्ति की बारी….

Priyanka Chopra to shoot The Sky Is Pink just before her wedding day

Priyanka Chopra to shoot The Sky Is Pink just before her wedding day

साल 2019 के शुरुआती कुछ महीनों में हमें बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में देखने को मिलीं, जिसमें नायक का किरदार अहम था। जैसे कि ‘गली बॉय’, ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’, ‘केसरी’ और ‘कबीर सिंह।’ इन सभी ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन किया। हालांकि अब बारी महिलाओं की है, क्योंकि साल के दूसरे भाग में ऐसी कई सारी फिल्में आने वाली हैं, जिनमें महिलाएं सशक्त रूप में नजर आएंगी। साल 2019 के अगले भाग में प्रियंका चोपड़ा जोनास, करीना कपूर खान, तब्बू, विद्या बालन, तापसी पन्नू और ऐसी ही कई अभिनेत्रियों का दबदबा देखने को मिलेगा।

अगस्त होगा नारी शक्ति का आगाज
इस नारी शक्ति का आगाज अगस्त में रिलीज होने वाली फिल्म ‘मिशन मंगल’ से होगा। इसमें विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, नित्या मेनन और कीर्ति कुलहरि जैसी अभिनेत्रियां हैं। स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होने वाली इस फिल्म में साल 2013 के नवंबर में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के महत्वाकांक्षी परियोजना मार्स आर्बिटर मिशन के बारे में दिखाया जाएगा और इसे सफल बनाने में महिला वैज्ञानिकों की भागीदारी भी दिखाई जाएगी।

sonam kapoor

कीर्ति ने कहा, ‘जब बात बुद्धि और योग्यता की आती है तो महिलाओं को अक्सर पीछे रखा जाता है। मेरा ऐसा मानना है कि इस फिल्म की रिलीज के बाद इस सोच में बदलाव आएगा।’

सितंबर में सोनम कपूर स्टारर फिल्म ‘द जोया फैक्टर’ की बारी है, यह फिल्म उपन्यासकार अनुजा चौहान की किताब पर आधारित है और दोनों के नाम भी समान हैं।

manisha koirala

सितंबर में ही मनीषा कोइराला ‘प्रस्थानम’ से अपनी वापसी करने जा रही हैं। इसमें वह संजय दत्त की पत्नी की भूमिका अदा करेंगी। यह तेलुगू फिल्म ‘प्रस्थानम’ की हिंदी रीमेक है। इस रीमेक में मनीषा के साथ अमायरा दस्तूर भी नजर आएंगी।

priyanka chopra

अक्टूबर में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनास ‘द स्काइ इज पिंक’ से सिल्वर स्क्रीन पर अपनी वापसी करेंगी। प्रियंका इस फिल्म की सह-निर्माता भी हैं।

taapsee pannu

अक्टूबर में ‘सांड की आंख’ भी रिलीज होने वाली है, जिसमें तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिकाओं में हैं। इतना ही नहीं, अक्टूबर से दिसंबर के बीच भूमि ‘भूत-पार्ट वन : द हॉन्टेड शिप’, ‘बाला’ और ‘पति पत्नी और वो’ जैसी फिल्मों में भी नजर आने वाली हैं।

yami gautam

फिल्म ‘बाला’ में अभिनेत्री यामी गौतम भी भूमि के साथ अपने अभिनय का प्रदर्शन करते नजर आएंगी।

tabu

नंवबर के अंत में आने वाली फिल्म ‘जवानी जानेमन’ में दिग्गज अभिनेत्री तब्बू नजर आएंगी। पूजा बेदी की बेटी आलिया एफ. भी इस फिल्म से डेब्यू करने वाली हैं। दिसंबर में कुछ अलग तरह की मनोरंजक फिल्में आएगी जिसमें ‘पानीपत’, ‘पति पत्नी और वो’ और ‘दबंग 3’ शामिल है। ‘दबंग 3’ से महेश मांजरेकर की बेटी साईं इंडस्ट्री में कदम रखने जा रही हैं।

 

kareena kapoor

दिसंबर में रिलीज होने वाली फिल्म ‘गुड न्यूज’ से करीना कपूर खान एक साल के ब्रेक के बाद अपनी वापसी करेंगी। इसमें उनके साथ अभिनेत्री कियारा आडवाणी भी नजर आएंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो