World Environment Day 2020: जैकी श्रॉफ ने दिया Strong Message, कहा- जो बोएगा वही पाएगा

By: Sunita Adhikari
| Published: 05 Jun 2020, 04:37 PM IST
World Environment Day 2020: जैकी श्रॉफ ने दिया Strong Message, कहा- जो बोएगा वही पाएगा
Jackie Shroff Instagram Video

  • बॉलीवुड के बिंदास एक्टर जैकी श्रॉफ ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल (Jackie Shroff Instagram Video) से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में अपने घर के बगीचे के पौधों और उनके बीज की जानकारी दे रहे हैं।

नई दिल्ली: पूरा विश्व आज पर्यावरण दिवस (World Environment Day 2020) मना रहा है। लेकिन पर्यावरण को लेकर लोग पहले उतने गंभीर नहीं थे, जितने अब होने लगे हैं। जब से कोरोना (Coronavirus) ने पूरे विश्व में विनाशकारी प्रकोप दिखाया है, तब से लोगों में पर्यावरण को लेकर जागरुकता बढ़ी है। वहीं, बॉलीवुड स्टार्स भी जोर-शोर से पर्यावरण को बचाने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं। आज World Environment Day के मौके पर भी फिल्मी सितारों ने लोगों को जागरुक करने के लिए अपने-अपने विचार (Bollywood Stars On Environment Day) व्यक्त किए हैं।

World Environment Day: बॉलीवुड स्टार्स ने एक आवाज में कहा, बनें Climate Warrior

बॉलीवुड के बिंदास एक्टर जैकी श्रॉफ ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल (Jackie Shroff Instagram Video) से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में अपने घर के बगीचे के पौधों और उनके बीज की जानकारी दे रहे हैं। वीडियो में जैफी श्रॉफ कहते हैं कि जो बोएगा, वही पाएगा, वही खाएगा। उसके बाद वह अपने बगीचे को दिखाते हैं। वीडियो को शेयर करते हुए जैकी दादा ने कैप्शन में भी लिखा है, 'जो बोएगा, वही पाएगा। #WorldEnvironmentDay.' उनकी इस वीडियो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। साथ ही इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

जैकी श्रॉफ के अलावा बॉलीवुड के कई कलाकारों ने World Environment Day सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की हैं। अर्जून कपूर (Arjun Kapoor), भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar), अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma), अजय देवगन (Ajay Devgan), आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana), करण जौहर (Karan Johar), श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) और सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) जैसे सितारे शामिल हैं।

भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar Instagram Video) ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में अक्षय कुमार (Akshay Kumar), राजकुमार राव (Rajkumar Rao), मनीष पॉल, शंकर महादेवन, तापसी पन्नू, अदनान सामी, सिंगर शान आदि ने मिलकर लोगों को पर्यावरण दिवस पर एक खास मैसेज दिया है। सभी ने एक आवाज में कहा कि खुद भी जीएं और धरती पर मौजूद सभी जीव-जंतु या कहें बायोडाइवर्स‍िटी को भी जीने दें।

वहीं एक्टर कार्तिक आर्यन ने पर्यावरण दिवस (Kartik Aaryan On Environment Day) के मौके पर मौजूदा हालात को ध्यान में रखकर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में कार्तिक कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए मास्क, ग्लव्स और पीपीई किट को लेकर कहते हैं कि इन्हें यहां-वहां न फेंके। वरना भूमि हमेशा बदला लेगी। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Kartik Aaryan